comscore
News

Huawei Honor 9 Lite स्मार्टफोन को इस महीने के अंत में भारत में किया जा सकता है पेश

Huawei Honor 9 Lite स्मार्टफोन को अभी हाल ही में ड्यूल-फ्रंट और रियर कैमरा के साथ पेश किया गया है, और अब यह स्मार्टफोन जल्द ही भारत में भी दस्तक देने वाला है।

  • Published: January 9, 2018 11:00 AM IST
honor-9-lite-launched

Huawei Honor 9 Lite स्मार्टफोन को अभी हाल ही में ड्यूल-फ्रंट और रियर कैमरा के साथ पेश किया गया है, और अब यह स्मार्टफोन जल्द ही भारत में भी दस्तक देने वाला है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन को इस महीने की आखिरी में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि कंपनी भारत में पहले भी अपना एक ड्यूल-फ्रंट और रियर कैमरा वाला स्मार्टफोन Honor 9i के रूप में पेश कर चुका है, इसे देखते हुए ऐसा कहा जा सकता है कि इस तरह के कैमरा मोड्यूल के साथ यह कंपनी का दूसरा स्मार्टफोन होगा जिसे भारत में लॉन्च किया जाने वाला है।

आपको बता दें कि Huawei ने अपनी एक आधिकारिक स्टेटमेंट में अभी हाल ही में कहा है कि वह भारत में इस महीने आखिर में अपना एक ड्यूल-फ्रंट और ड्यूल-रियर कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। हालाँकि इसके अलावा अभी तक इस बारे में कुछ जानकारी सामने नहीं आई है कि आखिर यह कौन सा डिवाइस होने वाला है। इसे देखते हुए ही ऐसा माना जा रहा है कि अभी पिछले महीने ही चीन में कंपनी ने इन फीचर्स के साथ ही अपना एक नया यानी Honor 9 लाइट स्मार्टफोन लॉन्च किया है, तो ऐसा कह सकते हैं कि भारत में भी यही स्मार्टफोन दस्तक देने वाला है।

हालाँकि आपको दें कि यह स्मार्टफोन यानी Honor 9 Lite फीचर्स और अन्य मामलों में हॉनर Play 7X, Mate 10, V10 के जैसे ही फुल-स्क्रीन डिवाइस है, लेकिन यहाँ बताये गए सभी स्मार्टफोंस से अफोर्डेबल कीमत में इसे लॉन्च किया जा सकता है।

अगर स्मार्टफोन के कुछ स्पेक्स की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इस स्मार्टफोन को चीन में पिछले महीने ही लॉन्च किया जा चुका है, तो वहीँ से इसके बारे में जानकारी सामने आ रही है, आपको बता दें कि स्मार्टफोन में एक 13+2-मेगापिक्सल का एक रियर कैमरा सेटअप होने वाला है, जो HDR, PDAF, स्पेशल फ़ूड शूटिंग मोड, और अन्य बहुत सी खूबियों से लैस होकर स्मार्टफोन में दिए गए हैं। इसके अलावा फ्रंट में भी कुछ ऐसे ही सेंसर मौजूद हैं, हालाँकि इन्हें लार्जर अपर्चर, 3D ब्यूटीफाई फीचर, बोकेह इफ़ेक्ट, ऑटोफोकस, जेस्चर सपोर्ट और अन्य बहुत कुछ दिया गया है।

चीन में इस स्मार्टफोन को पिछले महीने ब्लैक, ब्लू, ग्रे और ब्लैक रंगों में लॉन्च किया गया था, और इसकी कीमत वहां 1,199 युआन यानी लगभग Rs. 11,670 है। इसके अलावा इसकी भारत में असल कीमत के बारे में तो इसके लॉन्च के समय ही आपको पता चल पायेगा।

You Might be Interested

Honor 9
Android 7.0 Nougat with EMUI 5.1
HiSilicon’s premium Kirin 960 Octa-Core Processor
dual camera 12 MP + 20 MP
  • Published Date: January 9, 2018 11:00 AM IST