comscore
News

Honor के इन 9 स्मार्टफोन को मिलेगा EMUI 8.0 अपडेट

Honor के स्मार्टफोन Honor 8 को एंड्राइड 8.0 Oreo अपडेट प्राप्त नहीं होगा। किंतु इसे EMUI 8.0 अपडेट मिलेगा।

  • Published: January 25, 2018 1:40 PM IST
Honor-View-10-sponsored-post

पिछले दिनों खबर आई थी कि Honor के स्मार्टफोन Honor 8 को एंड्राइड 8.0 Oreo अपडेट प्राप्त नहीं होगा। कंपनी का कहना है ​कि Honor 8 एंड्राइड Oreo अपडेट के लिए सक्षम डिवाइस नहीं है। वहीं, बावजूद इसके कंपनी ने Honor 8 स्मार्टफोन में नए फीचर्स और सुधारों को जारी रखते हुए इसके सॉफ्टवेयर को अपग्रेड किया है। वहीं, अब कंपनी ने Honor 8 सहित 9 स्मार्टफोन की घोषणा की है जिन्हें नया EMUI 8.0 अपडेट प्राप्त होगा।

कंपनी द्वारा आॅफिशियल तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, नया EMUI 8.0 चीन में कुल 9 स्मार्टफोन में उपलब्ध होगा। यह सच है कि EMUI 8.0 एंड्राइड Oreo पर आधारित है किंतु कंपनी फोन में नए यूजर इंटरफेस के कुछ फीचर्स को ही जोड़ सकती है, पूरे वर्जन को नहीं। इसका मतलब है कि Honor 8 का नया यूजर इंटरफेस EMUI 8.0 की तरह दिखेगा, लेकिन इसमें Oreo शामिल नहीं होगा।

कंपनी ने स्पष्ट किया है कि 9 स्मार्टफोन को आने वाले महीनों में EMUI 8.0 अपडेट प्राप्त होगा, इन स्मार्टफोन में Honor 7X, Honor 8, Honor V8, Honor Note 8, Honor 8 Lite, Honor 9, Honor 9 Lite, Honor V9 और Honor V10 शामिल हैं।

EMUI 8.0 मशीन लर्निंग पर आधारित है। Intelligent Resource Allocation, Intelligent Context Awareness, User Behavior और Intelligent Behavior Prediction, ये सभी EMUI 8.0 की अलग-अलग एआई क्षमताओं हैं।

इसके अलावा, यह अलग-अलग AI क्षमताओं के साथ मिलकर अधिक स्थान प्रदान करने के लिए संसाधनों को आवंटित करके low memory मैनेजमेंट में संलग्न है। अपडेट किया गया यूआई हाल ही में हटाए गए दस्तावेजों या सामान्य फोन मैनेजमेंट में one-hand ऑपरेशन नेविगेशन डॉक, पिन किए गए शॉर्टकट्स, कस्टमाइज्ड थीम, निजी स्पेस ऑप्टीमाइजेशन, simplified सेटिंग्स और accessibility प्रदान करता है।

You Might be Interested

Honor 9
Android 7.0 Nougat with EMUI 5.1
HiSilicon’s premium Kirin 960 Octa-Core Processor
dual camera 12 MP + 20 MP
  • Published Date: January 25, 2018 1:40 PM IST