comscore
News

HTC 10 को मिलना शुरू हुआ एंड्राइड 8.0 ओरियो अपेडट

इस नए अपडेट में कंपनी ने एंड्राइड ओरिया के साथ रिलायंस जियो के लिए वीओएलटीई सपोर्ट भी पेश किया है।

  • Published: February 27, 2018 2:20 PM IST
htc-10-review-lead-image

एचटीसी ने भारत में HTC 10 स्मार्टफोन यूजर्स के लिए एंड्राइड 8.0 ओरियो अपडेट को जारी किया है। इस फ्लैगशिप डिवाइस में एंड्राइड अपडेट के साथ ही रिलायंस जियो के लिए वीओएलटीई सपोर्ट को भी अपडेट किया है। इस बात की जानकारी कंपनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर के माध्यम से दी है।

यूजर्स इस लेटेस्ट अपडेट को Settings > About Phone > Software Update में जाकर चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही एचटीसी उन मुट्ठी भर निर्माताओं की सूची में शामिल हो गई है जो अपने स्मार्टफोन्स के लिए एंड्राइड ओरिओ अपडेट को पेश कर रहे हैं।

याद दिला दें कि इस साल जनवरी में कंपनी ने HTC 10 के अनलॉक वर्जन के लिए एंड्राइड ओरियो का अपडेट जारी किया था। हालांकि, कंपनी ने आखिरी समय में बग के कारण इस रोलआउट को रोक दिया था।

ओरियओ अपडेट के साथ यूजर्स को पिक्चर-इन-पिक्चर मोड मिलेगा। पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में आप वीडियो देखने के दौरान उसे फ्लोटिंग विंडोज में कहीं भी स्क्रीन पर सेट कर सकते हैं, और फिर दूसरे एप का उपयोग कर सकते हैं। इतना ही नहीं एक साथ दो वीडियो भी प्ले किए जा सकते हैं। यह फीचर एप्पल के आईपैड डिवाइस में पहले देखा जा चुका है। वहीं अब एंड्राइड यूजर्स भी इसका लाभ उठा सकेंगे। एंड्राइड O में आपको किसी अन्य एप के साथ इंटरैक्ट करते वक्त भी विडियो प्ले करने की सुविधा उपलब्ध होगी। यानि यूजर्स वीडियो को आॅफ किए बिना स्मार्टफोन के होम पेज पर जाकर अन्य कार्य भी आसानी से कर सकते हैं।

अगर बात करें इसकी स्पेसिफिकेशन की तो HTC 10 में 5.2-इंच Quad एचडी डिसप्ले दिया गया है, जिसकी स्क्रीन रेजोल्यूशन (2560 x 1440) पिक्सल है। इसके अलावा यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 820 प्रोसेसर पर आधारित है। इसमें 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। साथ ही स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में 12-मेगापिक्सल का रियर कैमार लेजर ऑटोफोक्स, बीएसआई सेंसर, ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन, f1.8 अपर्चर, ड्यूल टोन एलईडी फ्लैशलाइट, ऑटो एचडीआर और मेन्यूल मोड फीचर शामिल है। इसके कैमरे से आप 4K वीडियो कैप्चर कर सकते हैं। सेल्फी के लिए 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

You Might be Interested

HTC 10

37990

Buy Now
Android 6.0 Marshmallow with HTC Sense UI
Qualcomm’s Snapdragon 820 ,Quad Core, 64bit, up to 2.2GHz
12MP (HTC UltraPixel 2 with 1.55m pixel)
  • Published Date: February 27, 2018 2:20 PM IST