comscore
News

HTC Breeze स्मार्टफोन HTC Desire 12 के तौर पर किया जा सकता है लॉन्च, फुल-स्क्रीन डिजाईन से होगा लैस

मशहूर लीस्टर Evan Blass ने एक ट्विट करके इस बारे में जानकारी दी है।

  • Published: February 15, 2018 1:10 PM IST
htc-logo

हालांकि, ताइवान के पूर्व स्मार्टफोन लीडर ने अपनी स्थिति कोरियाई और चीनी निर्माताओं के लिए बहुत पहले पेश की है, और अभी भी HTC इस ओर बढ़िया काम कर रहा है। अभी हाल ही में कंपनी ने कुछ बढ़िया स्मार्टफोंस को लॉन्च किया है। हालाँकि इनमें कुछ ट्रेंडी फीचर्स का भाव देखा गया है, और इन्हें कुछ ज्यादा कीमत में भी लॉन्च किया गया है। कंपनी इस सब को अपने HTC U12 स्मार्टफोन को लॉन्च करने के साथ ही ख़त्म करना चाहती है, ऐसा माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में एक 18:9 स्क्रीन होने वाली है, जो 4K रेजोल्यूशन के साथ आएगी।

ऐसा भी माना जा रहा है कि HTC U12 स्मार्टफोन बाजार में मौजूद कुछ शानदार स्मार्टफोंस को कड़ी टक्कर देने में सक्षम होने वाला है। हालाँकि अगर कंपनी को अपने आप को एक बार फिर से बाजार पर राज करते हुए देखना है तो उसे अपने बजट स्मार्टफोंस पर ज्यादा फोकस करना होगा। इसके साथ साथ कंपनी को इन ट्रेंडी फीचर्स को अपने एंट्री-लेवल स्मार्टफोंस में शामिल करना होगा, जैसे Xiaomi और Huawei कर रहे हैं। इसी श्रेणी में कंपनी अपना एक स्मार्टफोन HTC Desire 12 के रूप में पेश कर सकती है। जो इन सभी बिन्दुओ पर खरा उतरने वाला है।

आपको यह भी बता दें कि कुछ समय पहले ऐसा सामने आ रहा था कि कंपनी अपने इसी स्मार्टफोन को Breeze नाम से लॉन्च करने वाली है। लेकिन आज Evan Blass ने एक ट्विट करके एक नई जानकारी प्रदान की है, और इस ट्विट के अनुसार इस Breeze स्मार्टफोन को अब HTC Desire 12 नाम से लॉन्च किया जाने वाला है। अभी तक आई खबरों से यह सामने आ रहा है कि स्मार्टफोन में एक 5.5-इंच की 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले होने वाली है।

इस स्मार्टफोन का सबसे बढ़िया सेलिंग पॉइंट यही होने वाला है। हालाँकि ऐसा भी सामने आ रहा है कि स्मार्टफोन को मीडियाटेक के प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जाएगा। साथ ही इसमें एक 2GB की रैम के साथ 16GB की इंटरनल स्टोरेज होने वाली है।

कैमरा और अन्य चीजों की चर्चा करें तो स्मार्टफोन में आपको एक 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलने वाला है, इसके अलावा इसमें आपको एक 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मिलने वाला है। फोन में एक 2730mAh क्षमता की बैटरी होगी, इसके अलावा इसे एंड्राइड 8.0 Oreo के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

You Might be Interested

HTC U11 Life
Android 7.1.1 Nougat
Qualcomm Snapdragon 630 Processor
16 MP with f/2.0 aperture
  • Published Date: February 15, 2018 1:10 PM IST