comscore
News

एचटीसी ने अमेरिका में कई कर्मियों को निकाला

ताइवानी कंपनी एचटीसी कॉरपोरेशन ने इस बात की पुष्टि की है कि उसने अमेरिका स्थित अपने दफ्तर से कई कर्मियों को निकाल दिया है।

  • Published: February 26, 2018 6:00 PM IST
htc-logo

ताइवानी कंपनी एचटीसी कॉरपोरेशन ने इस बात की पुष्टि की है कि उसने अमेरिका स्थित अपने दफ्तर से कई कर्मियों को निकाल दिया है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, कंपनी अपने विजुअल रियलिटी (वीआर) और स्मार्टफोन विभागों का विलय करेगी।

एचटीसी ने कहा, “हमने हाल ही में अपने स्मार्टफोन और वीआर कारोबार को हर क्षेत्र में समान संचालन के अधीन किया है। आज हमने उत्तरी अमेरिका में एचटीसी स्मार्टफोन कारोबार का पुनर्गठन की घोषणा की है, जिसके तहत क्षेत्र में केंद्रीकृत रिपोर्टिग की व्यवस्था होगी।”

कंपनी ने आगे कहा, “कारोबार को सम्मिलित करने और ज्यादा संसाधन साझा करने के लिए टीमों को सशक्त बनाने के क्रम में कुछ कर्मचारियों की कटौती की गई है।”

रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल पहली तीन तिमाहियों में कंपनी की शुद्ध आय में कमी आई और हर तिमाही में सात करोड़ से 10 करोड़ डॉलर का घाटा हुआ।

पिछले सप्ताह एचटीसी के स्मार्टफोन व कनेक्टेड डिवाइस के प्रेसिडेंट चियालिन चांग के इस्तीफे के बाद नौकरियों में कटौती की गई है।

  • Published Date: February 26, 2018 6:00 PM IST