comscore
News

1,500 एंप्लॉयीज को नौकरी से निकालेगी HTC

नौकरियों में कटौती ताइवान की स्मार्टफोन कंपनी एचटीसी की मुश्किलों को उजागर करती है।

HTC U12+ launch main

स्मार्टफोन कंपनी HTC ने अपनी कुल वर्कफोर्स में से एक चौथाई को कम करने की योजना बनाई है। कंपनी ताइवान में अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में वर्कफोर्स को कम करेगी। कंपनी इसके जरिए अपने संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल करना चाहती है जिससे वह मुनाफा कमा सके। नौकरियों में कटौती ताइवान की स्मार्टफोन कंपनी एचटीसी की मुश्किलों को उजागर करती है। एक समय दुनियाभर में बिकने वाले 10 स्मार्टफोन में से एक फोन एचटीसी का होता था, लेकिन पिछले काफी समय से अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनियों एप्पल, सैमसंग और चाइनीज कंपनियों से कड़ी टक्कर मिलने के बाद कंपनी के मार्केट शेयर में गिरावट आई है।

एचटीसी ने एक बयान में कहा है कि वह ताइवान में अपनी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी में 1,500 नौकरियों की कटौती करेगी। इससे पहले कंपनी ने जून में दुनियाभर में अपना वर्कफोर्स का आंकड़ा दिया था जो 6,450 लोगों का था। इस हिसाब से कंपनी जितनी नौकरियों की कटौती करना चाहती है वह उसके कुल वर्कफोर्स का लगभग एक चौथाई है।

छंटनी का यह प्रोसेस सितंबर महीने के अंत तक पूरा हो जाएगा। दरअसल पिछले कुछ समय से एचटीसी का रेवेन्यू लगातार गिर रहा है। कंपनी ने अप्रैल में अपने रेवेन्यू में 55% की कटौती और मार्च सेल में 46.7% की गिरावट की बात कही थी।

  • Published Date: July 3, 2018 10:50 AM IST
  • Updated Date: July 3, 2018 10:54 AM IST