comscore
News

HTC U Play 2 स्मार्टफोन के स्पेक्स ऑनलाइन हुए लीक, स्नेपड्रैगन 660 चिपसेट, 4GB रैम और एंड्राइड Oreo के साथ लॉन्च किया जा सकता है डिवाइस

HTC U Play स्मार्टफोन में काफी बदलाव करके इस स्मार्टफोन को बाजार में लाया जा सकता है।

  • Published: December 1, 2017 12:15 PM IST
htc-logo

HTC अपने HTC U Play स्मार्टफोन को लॉन्च कर चुकी है, और इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने के बाद एक नए स्मार्टफोन HTC U Play 2 को लेकर इंटरनेट पर खबरें आन शुरू हो गई है। इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन देखा गया है, इसके स्पेक्स लीक हुए हैं। इन स्पेक्स के माध्यम से ही सामने आ रहा है कि स्मार्टफोन कुछ ऐसा हो सकता है।

आपको बता दें कि यह डिवाइस X2-HT मॉडल नंबर से Geekbench पर सामने आया है और इसके स्पेक्स के बारे में भी यहीं से जानकारी मिली है। आपको बता दें कि इसमें एक मिड-रेंज स्मार्टफोंस में शामिल किया जाने वाला 2.2GHz का स्नेपड्रैगन 660 प्रोसेसर होगा साथ ही इसमें यह एक अपग्रेड है क्योंकि अगर हम एचटीसी U Play की चर्चा करें तो इसमें Helio P10 प्रोसेसर मौजूद था। इसके अलावा इसमें एक 4GB रैम भी दी गई है, अगर हम HTC U Play की चर्चा करें तो इसमें 3GB की रैम दी गई थी। इसका सीधा सा मलतब यही है कि इस स्मार्टफोंस में स्पेक्स को देखते हुए HTC U Play से बढ़िया स्पेक्स को शामिल किया जाएगा।

इसके साथ साथ सबसे जरुरी बात इसमें आपको एक और इम्प्रूवमेंट देखने को मिलेगा, यानी इसमें आपको एंड्राइड 8.0 Oreo का सपोर्ट मिलने वाला है। ऐसा भी सामने आ रहा है कि स्मार्टफोन में HTC Sense भी होने वाला है।

इस स्मार्टफोन को CES 2018 में पेश किया जा सकता है, हालाँकि अगर ऐसा नहीं होता है तो इसे MWC 2018 में तो पेश किया हो जाएगा। आपको बता दें कि कंपनी ने Q1 2017 में अपने HTC U Play स्मार्टफोन को पेश किया था। और इसमें कुछ ऐसे स्पेक्स को देखा गया था।

यह स्मार्टफोन U Ultra का ही छोटा वेरियंट है किंतु इसमें सेकेंडरी डिसप्ले उपलब्ध नहीं है। इसमें 5.2-इंच का सुपर एलसीडी डिसप्ले दिया गया है। जो कि कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास से कोटेड है। एचटीसी U Play मीडियाटेक हीलियो ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर कार्य करता है। इसमें दो वेरियंट में उपलब्ध होगा। जिसमें एक वेरियंट में 3GB रैम और 32GB इंटरनल मैमोरी दी गई है जबकि दूसरे वेरियंट में 4GB रैम और 64GB इंटरनल मैमोरी मौजूद है। एक्सपेंडेबल स्टोरेज के लिए माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए एचटीसी U Play में 16-मेगापिक्सल रीयर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा उपलब्ध है। एंड्राइड नॉगट 7.0 पर आधारित एचटीसी U Play में पावर बैकअप के लिए फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 2,500एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर ब्लूटूथ, वाईफाई, एनएफसी और फिंगरप्रिंट सेंसर उपलब्ध हैं।

You Might be Interested

HTC U
Sense 9 UI
Qualcomm’s Snapdragon 835 Octa-Core Processor
12 MP with Sony IMX362 sensor
  • Published Date: December 1, 2017 12:15 PM IST