comscore
News

HTC U11 Life को मिलना शुरू हुआ एंड्राइड 8.0 Oreo अपडेट

HTC U11 Life के अनलॉक वेरिएंट को एंड्राइड Oreo अपडेट मिलना शुरू हो गया है।

  • Published: December 4, 2017 12:20 PM IST
HTC U11 Life leak

ताइवाइ की फोन निर्माता कंपनी HTC ने हाल ही में U11 स्मार्टफोन के लिए एंड्राइड Oreo अपडेट जारी किया है। जिसके बाद HTC U11 Life को भी अब एंड्राइड Oreo अपडेट मिलना शुरू हो गया है। कंपनी ने हाल ही में किफायती HTC U11 Life को लॉन्च किया था।

HTC प्रोडक्ट मैनेजमेंट के वाइस प्रेसिडेंट Mo Versi ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि HTC U11 Life के लिए एंड्राइड Oreo अपडेट को जारी कर दिया है। Versi ने कहा फिलहाल HTC U11 Life स्मार्टफोन के अनलॉक वर्जन के लिए अपडेट जारी किया जा रहा है। ट्वीट में Versi ने कहा कि, HTC U11 Life अनलॉक्सड क्सटमर्स! आपके पास Oreo है! आज से डाउनलोड के लिए लेटेस्ट एंड्राइड उपलब्ध होगा।”

वहीं, अगर आपके पास HTC U11 Life का अनलॉक वेरिएंट है, तो आप अपने स्मार्टफोन में लेटेस्ट एंड्राइड Oreo अपडेट को चैक कर सकते हैं। एंड्राइड Oreo अपडेट को चैक करने के लिए आपको Settings > About phone > System updates में जाना होगा।

माना जा रहा है कि आने वाले समय में इस अपडेट को कैरियर-लॉक्ड HTC U11 Life स्मार्टफोने के लिए भी उपलब्ध करा दिया जाएगा। फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है।

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि एंड्राइड Oreo कुछ नए फीचर्स और बदलावों के साथ आता है। इसमें आपको बैकग्राउंड लिमिट्स भी मिल रही हैं। इसके अलावा आपको इसमें नोटिफिकेशन चैनल स्नूज़ नोटिफिकेशन, ऑटोफिल API, PIP डिसप्ले आदि मिल रहा है। साथ ही अगर आप न जानते हों तो आपको बता देते हैं कि आपको इसमें अडेपटिव आइकॉन, ऐप्स के लिए वाइड-Gamut कलर, हाई-क्वालिटी ब्लूटूथ ऑडियो का सपोर्ट जैसे LDAC codec, इसके अलावा आपको इसमें कम्पैनियन डिवाइस पैरिंग, के साथ कीबोर्ड नेविगेशन, प्रो ऑडियो के लिए AAudio API वेबव्यू एनहांसमेंट, जावा 8 लैंग्वेज API और रूटीन ऑप्टिमाइजेशन के साथ साथ और भी बहुत कुछ मिल रहा है।

HTC U11 Life में 5.2-इंच का (1920x 1080 पिक्सल) सुपर LCD डिसप्ले दिया गया है। वहीं, प्रोटेक्शन के लिए इस स्मार्टफोन के टॉप पर गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। HTC u11 Life स्मार्टफोन एंड्राइड 8.0 Oreo पर आधारित एंड्राइड वन पर चलेगा। जबकि नोर्थ अमेरिका में यह फोन एंड्राइड 7.1.1 नौगट पर आधारित है।

HTC U11 Life में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। ग्लोबली इस स्मार्टफोन को 4जीबी रैम के साथ 64जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। जबकि, नोर्थ अमेरिका में फोन में 3जीबी रैम के साथ 32जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं, दोनों कैस में माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 2टीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए HTC U11 Life में 16-मेगापिक्सल का PDAF रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमें f/2.0 अपर्चर, BSI सेंसर, HDR, Pro mode, 4K वीडियो और hyperlapse दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। साथ ही यह f/2.0 अपर्चर, BSI सेंसर, HDR, और 1080p वीडियो रिकार्डिंग को भी सपोर्ट करता है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 2,600एमएएच की बैटरी दी गई है।

You Might be Interested

HTC U11 Life
Android 7.1.1 Nougat
Qualcomm Snapdragon 630 Processor
16 MP with f/2.0 aperture
  • Published Date: December 4, 2017 12:20 PM IST