comscore
News

HTC ने पेश किया हाई-रेजोल्यूशन Vive Pro VR हेडसेट

इसमें हेडस्ट्रैप और बिल्ट-इन हेडफोन दिया गया है।

  • Published: January 9, 2018 10:40 AM IST
VIVE Pro

HTC ने अपने Vive हैडसेट के नए प्रो मॉडल को पेश किया है। ओरिजनल Vive को आज से लगभग दो साल पहले पेश किया गया था। वहीं, अगर बात करें नए हेडसेट की तो इसे पहले के हेडसेट की कुछ शिकायतों को दूर करने के लिए डिजाइन किया गया है। HTC ने इसकी रेजोल्यूशन को बढ़ाते हुए ड्यूल-ओएलईडी डिसप्ले को 2880 x 1600 (1400 x 1600 per eye, and 615 ppi), 78 प्रतिश 2160 x 1200 (1080 x 1200 per eye) रेजोल्यूशन तक किया है।

रेजोल्यूशन को बढ़ाने से यूजर्स को क्लियर टेक्सट और सार ग्राफिक्स अच्छे से दिखाई देंगे। Vive Pro हेडसेट Oculus Rift और Windows मिक्सड रिएयलटी हेडसेट से काफी अलग है।

रेजोल्यूशन के साथ ही HTC ने Vive Pro को रिडिजाइन किया है। इसमें हेडस्ट्रैप और बिल्ट-इन हेडफोन दिया गया है। पुराने Vive तो लेकर हमेशा शिकायत रही है कि यह काफी भारी और एडजेस्ट करने में परेशानी करता था। Vive Pro हेड स्ट्रैप की मदद से काफी बैलेंस रहेगा और उम्मीद की जा सकती है कि इससे यह भारी भी नहीं लगेगा।

HTC ने इसमें डुअल माइक्रोफोन और ड्यूल फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। HTC ने इसमें ब्लू कलर को एड किया है। इसमें दिए गए दो फ्रंट फेसिंग कैमरा आंखों की तरह दिखाई देते हैं। HTC ने वादा किया है कि इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में जल्द ही जानकारी दी जाएगी।

HTC Vive Pro 1.0 और 2.0 स्टीमवीआर ट्रैकिंग के साथ आता है। आप Vive Pro पर चार बेस स्टेशन तक का उपयोग कर सकते हैं। एचटीसी का कहना है कि वर्तमान Vive वर्ष 2018 में बिक्री के लिए आता रहेगा और HTC Vive Pro को ग्राहकों के लिए इस तिमाही में बेचना शुरु होगा।

Vive Pro अपग्रेड के साथ HTC ने Viveport एप स्टोर एक्सपीरियंस को काफी इंप्रूव किया है। ज्यादातर Vive उपभोक्ता एप्स और गेम्स को स्ट्रीमVR के लिए है। लेकिन, HTC ने “VR Previews” को Vive और Vive Pro उपभोक्ताओं के लिए पेश किया है।

  • Published Date: January 9, 2018 10:40 AM IST