comscore
News

हुवावे जल्द लॉन्च कर सकता है फोल्डेबल फोन

हुवावे ने एक नया पेटेंट दायर किया है, जिससे लग रहा है कि कंपनी एक नया फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश करेगी।

  • Published: March 30, 2018 1:30 PM IST
huawei-foldable-smartphone

इस हफ्ते हुवावे द्वारा P20 सिरीज को कंपनी ने पेरिस में आयोजित हुए एक इवेंट के दौरान पेश किया। वहीं, अब अफवाहें सामने आ रही हैं कि कंपनी नए फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है, जिसे जल्द ही मार्केट में पेश किया जा सकता है। जैसा हाल ही में एक पेटेंट दाखिल (LetsGoDigital द्वारा देखा गया) ने संकेत दिया है कि हुवावे एक बेंडेबल फोन पर काम कर रही है। यह विचार उपयोगकर्ताओं को एक टेबलेट आकार के प्रदर्शन को देना है, जो स्मार्टफोन आकार के कारक के रूप में जोड़ा जा सकता है।

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि हुवावे के 2019 फ्लैगशिप स्मार्टफोन से पहले इसे पेश किया जाएगा। लेकिन, कथित तौर पर कंपनी एप्पल और सैमसंग से पहले डिवाइस लॉन्च करने की योजना बना रही है, जो भी इसी तरह के मॉडलों पर काम कर रहे हैं। सीएनईटी ने हाल ही में हुवावे के सीईओ रिचर्ड यू ने बताया कि स्मार्टफोन को लॉन्च करने में इसलिए देरी हो रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी दो स्क्रीन के बीच उस अंतर उर्फ बेजल्स को छुटकारा पाने के लिए बहुत मुश्किल से काम कर रही है।

हालांकि, नए पेटेंट से पता चलता है कि हुवावे ने इस समस्या से निपटने की कोशिश की है। पेटेंट से डिस्पले का एक सिंगल पीस दिखाई दे रहा है। लेकिन फिर, यह डिजाइन केवल कागज पर है और अब तक अभी तक एक गठित प्रोटोटाइप हार्डवेयर की बिल्कुल रिपोर्ट नहीं हुई है।

इसके अलावा TechRadar भी इस तरह की तकनीक के स्थायित्व पर स्मार्टफोन लॉन्च के विलंब के पीछे एक और मुद्दा के मुताबिक पेश करता है। हाल ही में यह पता चला था कि ऐसे प्रदर्शन के पीछे विज्ञान इतने सारे परतों को सहन करने के लिए नहीं है। इसके अलावा, हुवावे, एप्पल, सैमसंग, लेनोवो, सोनी और एलजी भी फोल्डेबल फोन को पेश करने की योजना बना रहा है।

You Might be Interested

Huawei P20
Android 8.1 Oreo with EMUI 8.1
Kirin 970 Octa-Core SoC
20MP + 12MP dual cameras
  • Published Date: March 30, 2018 1:30 PM IST