comscore
News

Huawei ने इस जगह किया 5G टेक्नोलॉजी का ट्रायल, 3Gbps की स्पीड को किया हासिल

Huawei ने Turin, इटली में इस तकनीकी का परिक्षण किया है।

  • Published: February 19, 2018 10:00 AM IST
5G-logo_500px

पिछले हफ्ते, चीनी विनिर्माण कंपनी Huawei ने इटली के ट्यूरिन में 5G प्रौद्योगिकी परीक्षण शुरू करने के लिए इटली की ही TIM और फास्टवेब जैसे स्थानीय मोबाइल ऑपरेटरों के साथ साझेदारी और सहयोग किया है। कंपनी ने 100MHz के एक प्रयोगात्मक सेटअप बैंडविड्थ का इस्तेमाल किया और 3Gbps की कनेक्टिविटी गति और 30 Bits/ सेकंड/HZ की स्पेक्ट्रल दक्षता हासिल की है।

इस परिणाम से पता चलता है कि Huawei की नवीनतम तकनीक सात बार कम बैंडविड्थ का उपयोग करती है और यह सुपर फास्ट है।

गीज़चाइना की एक रिपोर्ट में ऐसा सामने आया है कि, कंपनी कहती है कि, “स्पेक्ट्रम के उपयोग में कनेक्शन, लेटेंसी और दक्षता की गति प्रथम डाटा कनेक्शन के परीक्षण के संकेतक थे, जो टर्मिनल, न्यू रेडियम एक्सेस और कोर नेटवर्क्स सहित 5GB की समाप्ति के अंत में एक नेटवर्क श्रृंखला का परीक्षण किया गया था।” “पहले डाटा कनेक्शन का सकारात्मक प्रभाव, आने वाली पहली छमाही में पहली साइट के स्टेज को सेट करता है।”

आपको बता दें कि TIM , फास्टवेब और Huawei को इटली में आर्थिक विभाग के मंत्रालय द्वारा 3।6 और 3।8 गीगाहर्टज आवृत्तियों को बार और मटेरा जैसे शहरों में 5G कनेक्टिविटी परीक्षण के लिए प्रदान किया गया था। इन परीक्षणों को जारी रखने की उम्मीद है क्योंकि इस वर्ष जून तक अपनी पहली 5G सेल साइट का अनावरण करने का लक्ष्य है।

2019 के अंत तक, बारी और मटेरा को 100 प्रतिशत 5G कवरेज प्राप्त होने की उम्मीद है जबकि वोडाफोन इटली 5G नेटवर्क के व्यावसायीकरण के लिए अभी स्टैंडबाय पर रखा गया है। Huawei द्वारा की गई हाल की 3Gbps की गति, वैंकूवर, कनाडा में 5G डाउनलोड गति के 2Gbps से अधिक है, जहां Huawei टेलस से सहयोग कर रही है।

  • Published Date: February 19, 2018 10:00 AM IST