comscore
News

सैमसंग से पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगी हुवावे!

सैमसंग 2019 के पहले क्वॉर्टर में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

Huawei MWC 2018 805px

सैमसंग काफी समय से अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। काफी समय से यह बात चल रही थी कि सैमसंग इस स्मार्टफोन को इसी साल पेश करेगा, लेकिन बहुत सी परेशानियों के बाद सैमसंग ने इसके लॉन्च को 2019 के लिए टाल दिया था।
अब एक नई और अाश्चर्यजनक खबर आई है कि हुवावे सैमसंग के इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को टक्कर देने के लिए 2019 के शुरुआत में ही अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर देगा। अगर एेसा होता है तो यह दुनिया का पहला अॉफिशियल फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा।

हाल की एक रिपोर्ट से पता चला है कि हुवावे ने चीन के BOE टेक्नोलॉजी ग्रुप के साथ पार्टनरशिप की है ताकि हुवावे इसकी मदद से अपने प्रीमियम फोल्ड होने वाले स्मार्टफोन के लिए फ्लैक्सिबल OLED डिस्प्ले बना सके। नई जानकारी से पता चलता है कि हुवावे द्वारा फोल्ड होने लायक फोन के पहले बैच में कम यूनिट शामिल होंगी।

मामले की जानकारी रखने वाले शख्स ने कहा कि कंपनी शुरुआती खरीदारों के लिए कंपनी लगभग 20,000 से 30,000 यूनिट्स या इससे भी कम प्रोडक्शन करेगी। एेसा हुवावे सिर्फ ग्राहक और मीडिया का ध्यान आकर्षित करेने के लिए करेगी।
Yuanta Investing Consulting के एनालिस्ट Jeff Pu ने कहा है कि हुवावे का पहला फोल्डेबल फोन “2019 के शुरुआत” में मार्केट में आ रहा है।

BOE टेक्नोलॉजी ग्रुप LCD पैनल के प्रोडक्शन में एक लीडर है। हालांकि OLED पैनल बनाने की बात आने पर यह एक बिलकुल नई कंपनी है। अपने फोल्डेबल फोन के लिए हुवावे ने सैमसंग डिस्प्ले और LG डिस्प्ले जैसे मार्केट लीडर्स के बजाए BOE के साथ पार्टनरशिप की है।

  • Published Date: July 27, 2018 2:42 PM IST