comscore
News

हुवावे ने एप्पल को ओवरटेक करने के लिए बनाया ये प्लान

हुवावे चीन की बड़ी स्मार्टफोन और टेलीकम्युनिकेशन कंपनी है और यह दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी एप्पल से कड़ी टक्कर लेते हुए इसे अोवरटेक करने की प्लानिंग में जुटी है।

huawei-smartphone-stock

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी हुवावे एप्पल को ओवरटेक करने की तैयारी में है। इसके लिए हुवावे ने इस साल के आखिर तक 20 करोड़ स्मार्टफोन शिपमेंट का टारगेट रखा है। हुवावे चीन की बड़ी स्मार्टफोन और टेलीकम्युनिकेशन कंपनी है और यह दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी एप्पल से कड़ी टक्कर लेते हुए इसे अोवरटेक करने की प्लानिंग में जुटी है। साउथ चाइन मॉर्निंग पोस्ट अखबार की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है।

2018 के आखिर तक 20 करोड़ फोन के शिपपमेंट का लक्ष्य
एप्पल से आगे निकलने के लिए हुवावे ने 2018 के आखिर तक 20 करोड़ स्मार्टफोन शिपमेंट का लक्ष्य रखा है। कंपनी पहले ही 10 करोड़ स्मार्टफोन का शिपमेंट कर चुकी है। ये शिपमेंट इस साल के पहले छह महीने में किए गए हैं। हुवावे के कंज्यूमर व प्रोडक्ट हेड रिचर्ड यो चैंनडॉग ने इस बात की जानकारी दी है। रिचर्ड का कहना है कि हुवावे ने एप्पल से आगे निकलने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। कंपनी ने इस साल के छह महीने में 10 करोड़ स्मार्टफोन का शिपमेंट किया है और आने वाले छह महीने में 10 करोड़ और स्मार्टफोन का शिपमेंट किया जाएगा।

हुवावे के कंज्यूमर और प्रोडक्ट हेड रिचर्ड ने पिछले हफ्ते नोवा 3 स्मार्टफोन के लॉन्च के मौके पर इस बात का खुलासा किया है। इस वक्त एप्पल दुनिया में दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन वेंडर है। ऐसा नहीं है कि हुवावे इस लक्ष्य के साथ पहली बार एप्पल से आगे निकलेगी। इससे पहले भी हुवावे ने पिछले साल जून व जुलाई महीने में एप्पल को ओवरटेक किया था।

  • Published Date: July 23, 2018 11:37 AM IST