comscore
News

जानें हुवावे Mate 10 Pro पर स्कैच, बर्न और बेंड टेस्ट का क्या रहा रिजल्ट

Jerry ने इस बार हुवावे Mate 10 Pro पर कई तरह के एक्सपेरिमेंट किए हैं।

  • Published: February 9, 2018 11:40 AM IST
Huawei Mate 10 pro

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवावे ने कुछ समय पहले ही में Mate 10 Pro स्मार्टफोन लॉन्च किया है। वहीं, यह फोन US में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को बड़ी स्क्रीन, कॉम्पैक्ट बॉडी, फास्ट प्रोसेसर और शक्तिशाली कैमरे के साथ पेश किया है। Mate 10 Pro में 6जीबी रैम के साथ 128जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दी गई है।

वहीं, आज के समय में टेक जगत में कई लोग ऐसे हैं जो नए फोन के साथ अलग-अलग कई तरह के एक्सपेरिमेंट करते हैं। जिसमें से JerryRigEverything भी जाने-माने यूट्यूबर में से एक हैं। Jerry ने इस बार हुवावे Mate 10 Pro पर कई तरह के एक्सपेरिमेंट किए हैं।

Scratch test:

सबसे पहले हुवावे Mate 10 Pro की स्क्रीन पर स्क्रैच टेस्ट किया गया। लेवल 6 पर इस स्मार्टफोन पर स्क्रैच पड़ने लगा था। वहीं, लेवल 7 पर हुवावे Mate 10 Pro पर डीप स्क्रैच देखने को मिला। इसके बाद स्क्रैच टेस्ट को फ्रंट कैमरा पर किया गया, जो कि ग्लास के नीचे है। जिसके बाद स्पीकर पर टेस्ट किया गया। टेस्ट के बाद भी फोन के स्पीकर को कोई भी नुकसान नहीं हुआ। वहीं, फोन के बैक में दो कैमरा दिया गया है। बैक कैमरा में ग्लास का इस्तेमाल किया गया है। जबकि, कैमरा के नीचे फिंगरप्रिंट सेसंर दिया गया है, जिस पर आसानी से स्क्रैच देखने को मिला। वहीं, स्क्रैच के बाद भी फिंगरप्रिंट सेंसर सही से काम कर रहा है।

Burn test:

अब आगे बात करतें हैं बर्न टेस्ट की। हुवावे Mate 10 Pro बर्न टेस्ट पास कर गया। यूट्यूबर ने 40 सेकेंड के लिए एक ही जगह पर बर्न टेस्ट किया, तो उसने पाया कि वहां कुछ सेकेंड के लिए स्पॉट हो जाता है, जो कि कुछ सेकेंड बाद अपने आप ही सही हो जाता है। जिसके बाद हुवावे Mate 10 Pro स्मार्टफोन ठीक से काम करने लगता है।

Bend test:

आखिर में इस फोन पर बेंड टेस्ट किया गया। इस टेस्ट में यूट्यूबर ने पूरी जान लगाकर इस फोन को मोड़ने की कोशिश की, जिसके बाद भी फोन बेंड नहीं हुआ।

स्मार्टफोन में 6-इंच का (1080×2160 पिक्सल) फुल एचडी OLED डिसप्ले के साथ 18:9 अस्पेक्ट रेशियो दिया गया है। हुवावे Mate 10 Pro स्मार्टफोन नए हुवावे Kirin 970 चिपसेट के साथ पेश किया गया है। इस स्मार्टफोन में 6जीबी रैम के साथ 128जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दी गई है। हुवावे Mate 10 Pro फ्लैगशिप स्मार्टफोन के कैमरा में Leica तकनकी का इस्तेमाल किया गया है। स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में 20-मेगापिक्सल मोनोक्रोम सेंसर और 12-मेगापिक्सल आरजीबी सेंसर के साथ OIS, BSI CMOS, PDAF, CAF, लेजर ऑटोफोक्स और डेप्थ ऑटोफोक्स को डुअल एलईडी फ्लैश दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 8-मेगापिक्सल फिक्सड फोक्स शूटर दिया गया है।

  • Published Date: February 9, 2018 11:40 AM IST