comscore
News

हुवावे Mate 20 Pro में होगा ultrasonic फिंगरप्रिंट स्कैनर और 3डी फेस अनलॉक फीचर

दूसरी स्मार्टफोन कंपनियां इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल 2019 के पहली तिमाही के बाद से शुरू कर सकती हैं।

Huawei Mate 10 pro

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी हुवावे ने क्वॉलकॉम चिपसेट पर अपनी निर्भरता को कम कर दिया है क्योंकि अब कंपनी अपने घरेलू Kirin SoCs चिपसेट का उपयोग कर रही है। हालांकि, एक नए खुलासे में बताया गया है कि हुवावे अपने आने वाले Mate 20 Pro फ्लैगशिप स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम के सेकेंड जनरेशन अल्ट्रासोनिक फिंगप्रिंट स्कैनर इंट्रोड्यूस कर सकती है। एक चीनी पब्लिकेशन का दावा है कि  Huawei Mate 20 प्रो में कन्वेंशनल अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर फीचर हो सकता है।

Mate 20 Pro हुवावे का एडवांस फोन होगा, क्योंकि इसमें  ultrasonic फिंगरप्रिंट स्कैनिंग फीचर दिया जा रहा है। रिपोर्ट का कहना है कि इसके लिए हुवावे और क्वॉलकॉम के बीच डील हो चुकी है। हुवावे को क्वॉलकॉम ने फरवरी 2019 तक अल्ट्रोसोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने वाली एकमात्र कंपनी बनने की अनुमति दे दी है। यानी इस दौरान तक इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुवावे के अलावा कोई दूसरी कंपनी नहीं कर सकती है।

दूसरी स्मार्टफोन कंपनियां इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल 2019 के पहली तिमाही के बाद से शुरू कर सकती हैं। बता दें कि चार महीने पहले सामने आई एक रिपोर्ट में भी इस बात का दावा किया गया था कि हुवावे के आने वाले फ्लैगशिप फोन में क्वॉलकॉम का अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर होगा। नई रिपोर्ट में कहा गया है कि हुवावे के इस फोन में 3डी फेस अनलॉक फीचर भी सपोर्ट करेगा। हाल ही में  Mate20 Pro  की इंटरनेट पर लीक हुई इमेज में इस फोन के फ्रंट डिजाइन को दिखाया गया है।

You Might be Interested

Huawei Mate 20 Pro
Android 8.1 Oreo
HiSilicon Kirin 980
42MP triple camera setup
  • Published Date: July 31, 2018 1:26 PM IST