comscore
News

हुवावे Nova 3 स्मार्टफोन 18 जुलाई को होगा लॉन्च

स्मार्टफोन के नॉच में ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Huawei-Nova-3_image-

हाल में आई कुछ रिपोर्ट से पता चला है कि हुवावे Nova 3 कंपनी का अगला स्मार्टफोन होगा। हैंडसेट को पहले ही चीन में TENAA द्वारा सर्टिफाई किया गया है। अब अाखिरकार, हुवावे ने एक प्रेस मीटिंग के जरिए इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट की घोषणा कर दी है। यह स्मार्टफोन 18 जुलाई को शेन्जेन universiade स्टेडियम में पेश किया जाएगा।

अब जब चीनी कंपनी ने नोवा 3 स्मार्टफोन की लॉन्च डेट को कंफर्म कर दिया है, तो कंपनी जल्द ही इसके वीबो चैनल पर अॉफिशियल लॉन्च पोस्टर भी पोस्ट कर सकती है। हुवावे नोवा 3 की TENAA लिस्टिंग ने खुलासा किया है कि हैंडसेट में 6.3 इंच का डिस्प्ले होगा जो 2240 x 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आएगी। स्मार्टफोन की स्क्रीन में एक नॉच भी होगा।

स्मार्टफोन में 2.36 गीगाहर्ट्ज की क्लॉक स्पीड वाला एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है, जिससे पता चलता है कि इसमें किरीन 659 एसओसी प्रोसेसर हो सकता है। स्मार्टफोन 6 जीबी रैम के साथ आएगा। यह दो स्टोरेज अॉप्शन में आएगा, जिनमें से एक 64 जीबी और दूसरा 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट होगा। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए इसमें एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी उपलब्ध है। फोन में जो सबसे खास बात है वह है इसके नॉच में दिया गया ड्यूल सेल्फी कैमरा। इसके अलावा, इसका ग्लास बैक में ड्यूल कैमरा दिया गया है।

फ्रंट-फेसिंग ड्यूल कैमरा सेटअप में 24 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर शामिल है। फोन के पीछे की ओर एक 16 मेगापिक्सल और 24 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर शामिल है। स्मार्टफोन में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी उपलब्ध है। हैंडसेट के काले और नीले रंग में आने की उम्मीद है।

You Might be Interested

Huawei Nova 3
Android 8.0 Oreo
Kirin 670 Processor
20 MP + 16 MP dual camera
  • Published Date: July 3, 2018 10:53 AM IST