comscore
News

हुवावे P20 स्मार्टफोन के कोडनाम, कलर वेरिएंट के बारे में सामने आई जानकारी

हाल ही में सामने आई रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि कंपनी इस फोन को हुवावे P20 के नाम के साथ लॉन्च कर सकती है।

  • Published: January 29, 2018 3:40 PM IST
Huawei-P20

हुवावे जल्द ही स्मार्टफोन मार्केट में नए P-सीरीज फोन लॉन्च करने के लिए तैयार हो रहा है। यह स्मार्टपोन ओरिजनली हुवावे P10 स्मार्टफोन का सक्सेसर होंगे। हालांकि, इससे पहले कहा जा रहा था कि आने वाले स्मार्टफोन को हुवावे P11 के तौर पर पेश किया जा सकता है। वहीं, हाल ही में सामने आई रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि कंपनी इस फोन को हुवावे P20 के नाम के साथ लॉन्च कर सकती है।

हालांकि, हुवावे P20 स्मार्टफोन के बारे में कई लीक और जानकारी सामने आ चुकी है। जिसके बाद एक बार फिर से इस फोन के बारे में जानकारी आई है। वहीं, जाने माने टिपस्टार Roland Quandt ने ट्विटर के माध्यम से इस स्मार्टफोन के बारे में जानकारी दी है। Roland Quandt ने ट्वीट कर बताया है कि हुवावे P20 स्मार्टफोन अलग-अलग वेरिएंट में आएगा। साथ ही लीक में फोन के कोड नेम के साथ कलर वेरिएंट के बारे में बताया गया है। माना जा रहा है कि यह फोन तीन वेरिएंट में पेश किया जाएगा, जो कि हुवावे P20, P20 Plus और P20 Lite हो सकते हैं।

Quandt के अनुसार, हुवावे P20 को “Emily” नाम दिया गया है। साथ ही यह सिरेमिक ब्लैक और Twilight कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। वहीं, हुवावे P20 Plus को “Charlotte” कोड दिया गया है, जो कि सिरेमिक ब्लैक और Twilight कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। जबकि, हुवावे P20 Lite को “Anne” नाम दिया गया है। वहीं, यह वेरिएंट तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा, जो कि मिडनाइट ब्लैक, Klein ब्लू और Sakura पिंक हैं। ऐसा माना जा रहा है कि हुवावे ने P11 के बजाय P20 नाम से फोन पेश करने के बारे में सोचा है।

इस बीच, चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी की ओर से पेश किए जाने वाले अपकमिंग स्मार्टफोन दिलचस्प प्रोडक्ट होंगे। इससे पहले सामने आई लीक के मुताबिक, हुवावे P20 स्मार्टफोन फुल स्क्रीन डिजाइन के साथ पेश किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि इस फोन को ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ पेश किया जा सकता है, जो कि इंडस्ट्री में अपनी तरह का पहला फोन हो सकता है। कंपनी ने इस प्रोडक्ट के लिए Lecia के साथ भागीदारी की है। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि कैमरा 5x hybrid जूम के साथ आएगा, जिसमें 40-मेगापिक्सल सेंसर होने की उम्मीद है। वहीं, इन मॉडलों के फ्रंट कैमरा में Lecia द्वारा विकसित किए गए 24-मेगापिक्सल सेंसर दिया जा सकता है।

Huawei के मोस्ट पॉवरफुल SoC Kirin 970 के साथ P20 को पेश किया जाएगा। इतना ही नहीं इसमें 6GB से भी ज्यादा रैम दी जा सकती है। वहीं, इंटरनल स्टोरेज के लिए 64GB स्टोरेज हो सकती है। पावर बैकअप के लिए फोन में 4,000mAh की बैटरी फास्ट चर्जिंग के साथ हो सकती है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो इसे एंड्राइड 8.1 Oreo कस्टमाइज्ड EMUI 8.0 के साथ पेश किया जा सकता है।

You Might be Interested

Huawei P10
Android 7.0 Nougat with EMUI 5.1
HUAWEI Kirin 960 Octa-core Processor
dual camera 20 MP + 12 MP with f/2.2 aperture
  • Published Date: January 29, 2018 3:40 PM IST