comscore
News

Huawei P20 स्मार्टफोन की तस्वीर लीक, ऑल ब्लैक ग्लास डिजाईन में नजर आ रहा है एक शानदार डिवाइस

कंपनी MWC 2018 इवेंट में अपने P20 सीरीज के स्मार्टफोंस को लॉन्च नहीं करने वाली है।

  • Published: February 26, 2018 2:40 PM IST
huawei-mwc-gallery

हम सभी जानते हैं कि कंपनी चल रहे MWC 2018 इवेंट में अपने Huawei P20 सीरीज के स्मार्टफोंस को लॉन्च नहीं करने वाली है। इसके अलावा आपको बता दें कि कंपनी इन स्मार्टफोंस को फ्रांस के पेरिस में 27 मार्च को होने वाले एक अन्य इवेंट में लॉन्च करेगी।

हालाँकि लॉन्च के पहले ही इन स्मार्टफोंस को लेकर काफी लीक और अफवाहें सामने आ चुकी हैं, और एक नया नई लीक Huawei P20 स्मार्टफोन की एक तस्वीर को लेकर सामने आया है। इस लीक हुई स्मार्टफोन की तस्वीर से इसके डिजाईन आदि के बारे में काफी जानकारी मिल रही है। इस तस्वीर को देखकर लग रहा है कि स्मार्टफोन को एक मेटल फ्रेम के साथ लॉन्च किया जाएगा, और इसके अलावा इसमें ग्लास बॉडी भी शामिल होने वाली है।

इसके अलावा इस लीक हुई तस्वीर से यह भी सामने आ रहा है कि स्मार्टफोन में एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली फुल-स्क्रीन होने वाली है। इसके अलावा ऐसा भी माना जा रहा है कि इसमें iPhone X के जैसा Notch भी शामिल किया जा सकता है। हालाँकि इस स्मार्टफोन की लीक तस्वीर में कंपनी की ब्रांडिंग आदि कहीं भी नजर नहीं आ रही हैं।

फोन में बैक में आपको तीन कैमरा सेंसर नजर आ जायेंगे, और आप यहाँ LED फ़्लैश को भी देख सकते हैं। इसके अलावा जैसा कि हम देख सकते हैं कि फोन में टॉप-राईट कार्नर पर Leica की ब्रांडिंग मौजूद है, तो ऐसा कहा जा सकता है कि स्मार्टफोन में इन्हीं सेंसरों का इस्तेमाल किया जाने वाला है।

जैसा कि आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं कि फोन में एक USB Type C के साथ 3.5mm का ऑडियो जैक भी नजर आ रहा है। इसका मतलब है कि इस फोन में आपको यह दोनों ही कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलने वाले हैं।

फोन को लेकर इसके पहले भी जानकारी सामने आ चुकी है, और इस जानकारी के अनुसार स्मार्टफोन में एक 12-मेगापिक्सल + 16-मेगापिक्सल + 16-मेगापिक्सल का एक ट्रिपल कैमरा मोड्यूल मिल सकता है। इसके अलावा यह कैमरा OIS और f/1.8 अपर्चर से लैस है। फोन के फ्रंट में आपको एक 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल रहा है, जो f/2.0 अपर्चर से लैस है।

हालाँकि अभी इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ भी सामने नहीं आया है लेकिन ऐसा कहा जा सकता है कि स्मार्टफोन में लेटेस्ट HiSilicon Kirin 970 प्रोसेसर मिल सकता है। इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि कंपनी अपने P20 स्मार्टफोन के साथ इसका एक प्रो वैरिएंट यानी Huawei P20 Pro भी लॉन्च कर सकता है। इन दोनों ही डिवाइस में आपको 6GB की रैम के साथ 128GB की इंटरनल स्टोरेज और 8GB की रैम के साथ 256GB स्टोरेज ऑप्शन मिल सकते हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से आप इस स्टोरेज को 256GB और बढ़ा सकते हैं।

आपको बता दें कि ऐसा भी सामने आ चुका है कि Huawei P20 स्मार्टफोन में एक 3320mAh क्षमता की बैटरी होने वाली है, इसके अलावा इसके Pro वैरिएंट में एक 4000mAh क्षमता की बैटरी होने के आसार हैं। दोनों ही स्मार्टफोंस को एंड्राइड 8.1 Oreo के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

वाया: गिज्मोचाइना

You Might be Interested

  • Published Date: February 26, 2018 2:40 PM IST