comscore
News

Huawei P20 का केस हुआ लीक, ट्रिपल कैमरा सेटअप और iPhone X की तरह हो सकता है notch

इस बात की अपेक्षा की जा रही है कि Huawei P20 को तीन वेरिएंट में पेश किया जाएगा और इसके टॉप वेरिएंट में ट्रिपल-कैमरा सिस्टम होगा।

  • Published: February 5, 2018 10:15 AM IST
Huawei-P20-case-leak

इस महीने बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस (MWC) 2018 से पहले कई स्मार्टफोन के बारे में जानकारी सामने आ रही है। वहीं, अब Huawei के अपकमिंग P20 को ऑनलाइन स्पॉट किया गया है। सामने आई जानकारी में इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन के प्रटेक्टिव केस को ऑनलाइन देखा गया है, जिससे उम्मीद की जा रही है कि इस फोन को ट्रिप्ल कैमरा सेटअप और बैजल-लेस डिसप्ले और टॉप पर notch होगा।

Slashleaks द्वारा किए गए एक ट्विट में Huawei P20 का प्रोटेक्टिव केस लीक हुआ है। इससे इस बात की जानकारी सामने आ रही है कि इसके रियर पर वर्टिकल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। केस में टॉप पर मौजूद notch के बार में भी जानकारी दी गई है, जैसा कि हम एप्पल iPhone X के साथ देख चुके हैं।

हाल ही में लीकस्टर इवान ब्लास द्वारा दी गई जानकारी की माने तो Huawei के आने वाले स्मार्टफोन में दो नहीं बल्कि रियर पर तीन कैमरा होंगे। वहीं, पहले की रिपोर्ट्स को देखें तो Huawei P20 में नया 3D कैमरा होगा, जिसे ‘Point Cloud Depth Camera’ का नाम दिया जा सकता है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार यह जानकारी सामने आई थी। फोन में दिया जाने वाला कैमरा फेशियल रिकॉग्नाइजेशन के लिए fringe projection system का इस्तेमाल करेगा न कि लेजर का।

एप्पल फेस आईडी की तुलना में इस तरह की प्रणाली स्पष्ट रूप से इसे और अधिक सटीक बनाएगी। दिलचस्प बात यह है कि कथित मामला एक फिंगरप्रिंट सेंसर पर संकेत नहीं देता है, जिसका मतलब यह हो सकता है कि Huawei P20 में Vivo Xplay 7 की तरह ऑन-स्क्रीन सेंसर फिंगरप्रिंट ऑथिन्टिकेशन के लिए दिया जा सकता है।

अगर बात करें कैमरा सिस्टम की तो उम्मीद की जा रही है कि ट्रिप्ल कैमरा में 40-मेगापिक्सल को 5X हाईब्रिड जूम के साथ पेश किया जाएगा जो कि को-डेवलप Leica द्वारा होगा। वहीं, फ्रंट पर 24-मेगापिक्सल का सेंसर हो सकता है।

फिलहाल कंपनी की ओर से इस फोन के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है। इससे पहले इस बात की अफवाह थी कंपनी नए P20 को MWC 2018 में पेश करेगी। हालांकि, सामने आई नई रिपोर्ट इस ओर इशारा कर रही हैं कि इस स्मार्टफोन के लिए पेरिस में 27 मार्च को इवेंट का आयोजन किया जाएगा।

You Might be Interested

Huawei P20
Android 8.1 Oreo with EMUI 8.1
Kirin 970 Octa-Core SoC
20MP + 12MP dual cameras
  • Published Date: February 5, 2018 10:15 AM IST