comscore
News

हुवावे ने इस साल के पहले छह महीने में बेचे सबसे ज्यादा नॉच वाले स्मार्टफोन

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी हुवावे ने इस साल के पहले छह महीने में सबसे ज्यादा नॉच डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन का शिपमेंट किया है।

huawei-nova-3-nova3i-first-impressions-bgr-7

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी हुवावे ने इस साल के पहले छह महीने में सबसे ज्यादा नॉच डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन का शिपमेंट किया है। हुवावे ने मार्केट में मौजूद तमाम कंपनियों से ज्यादा नॉच डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन 2018 के पहले छह महीने में शिप किए हैं। कंपनी ने सैमसंग, ओप्पो व वीवो समते दूसरी कंपनियों को पछाड़ते हुए इस साल के पहले छह महीने में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन सेल किए हैं।

हुवावे ने 2018 के पहले छह महीने में नॉच डिस्प्ले वाले 2.54 करोड़ स्मार्टफोन शिप किए हैं। इस तरह हुवावे नॉच वाले स्मार्टफोन शिप करने वाली सबसे बड़ी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी बन गई है। बता दें कि इससे पहले सामने आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी एप्पल को पछाड़कर हुवावे ग्लोबल मार्केट शेयर के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

हुवावे इस वक्त ग्लोबली स्मार्टफोन शिप करने के मामले में दूसरे स्थान पर है। इस साल हुवावे ने 10 करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन का शिपमेंट किया है। बता दें कि भारत समेत दूसरे मार्केट में हुवावे के स्मार्टफोन डिवाइस की अच्छी-खासी मांग है। इस साल के पहले तिमाही और छमाही में हुवावे के मार्केट शेयर में भी इजाफा हुआ है।

  • Published Date: August 3, 2018 2:36 PM IST