comscore
News

Huawei MWC 2018 में आयोजित करने वाला है अपना एक इवेंट

अपने Weibo पेज से कंपनी ने इस बात की जानकारी दी है कि वह MWC 2018 में अपनी एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन करने वाला है।

  • Published: February 7, 2018 10:00 AM IST
huawei-stock-image-getty

अभी पिछले महीने ही ऐसा सामने आ रहा था कि Huawei MWC 2018 में अपने P11 फ्लैगशिप (या P20, अभी तक नाम के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है) को लॉन्च नहीं करने वाला है। लेकिन अभी हाल ही में कंपनी ने अपने वेइबो पगे के माध्यम से इस बात की पुष्टि की है कि यह MWC 2018 में अपनी एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन करने वाली है। यह इवेंट स्पेन के बार्सिलोना में होने वाला है।

आपको बता दें कि HUAWEI उन बहुत ही कम कंपनियों में से एक है, जिन्होंने अपने टैबलेट बिज़नेस में two-digit ग्रोथ हासिल की है। इसके कारण ही एक नया मीडियापेड लॉन्च होने को तैयार है।

इसके अलावा आपको बता दें कि कंपनी इस इवेंट के दौरान अपने नए पेमेंट सिस्टम की भी घोषणा कर सकती है, जिसे हम सभी Huawei Pay के नाम से जानेंगे। हालाँकि इस सिस्टम को महज यूरोप में ही लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी इसके साथ ही एक स्मार्टवॉच को भी लॉन्च कर सकती है। यह नई स्मार्टवॉच पिछले साल लॉन्च की गई वॉच 2 की ही पीढ़ी की नई स्मार्टवॉच हो सकती है।

गौरतलब हो कि कंपनी जल्द ही अपने कुछ वर्तमान स्मार्टफोंस की पीढ़ी के ही नए स्मार्टफोंस को पेश कर सकती है, यह स्मार्टफोंस TENAA पर देखे गए हैं। इस लिस्टिंग में तीन स्मार्टफोंस को देखा गया है, अगर हम पहले की चर्चा करें तो इसका कोडनेम FLA-TL10 है। आपको इस स्मार्टफोन में एक ड्यूल कैमरा देखने को मिल सकता है। इसके अलावा फोन की चिन पर आपको कंपनी के लोगो नजर आयेगा, जो अभी हाल ही में Huawei के लेटेस्ट फुल-स्क्रीन में देखा गया है।

यह फोन मेटल से निर्मित है। इसके अलावा इसमें U- आकार वाला एंटेना डिजाईन दिया गया है। हालाँकि रंगों की बात करें तो टॉप और बॉटम में काफी अंतर है। अब हम भी इसी बात को लेकर परेशान से हो गए हैं कि आखिर कंपनी किस तरह की डिजाईन फिलोसफी का इस्तेमाल कर रहा है। हालाँकि फोन के बैक में आपको एक ड्यूल-कैमरा सेटअप के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलने वाला है।

हालाँकि अभी इस बारे में जानकारी सामने नहीं आई है कि आखिर इन तीन नए स्मार्टफोंस को कंपनी द्वारा कब तक लॉन्च किया जाएगा, लेकिन इन स्मार्टफोंस को देखकर ऐसा ही लग रहा है कि यह मिड-रेंज या लो-एंड स्मार्टफोंस के तौर पर ही लॉन्च किये जा सकते हैं।

  • Published Date: February 7, 2018 10:00 AM IST