comscore
News

Huawei Y3 (2018) बजट स्मार्टफोन को FCC लिस्टिंग से मिला प्रमाणन, मुख्य स्पेसिफिकेशन हुए लीक

जल्द ही Huawei पिछले साल लॉन्च हुए अपने Huawei Y3 (2017) की ही पीढ़ी के नए स्मार्टफोन Huawei Y3 (2018) को जल्द ही लॉन्च कर सकता है।

  • Published: February 26, 2018 1:20 PM IST
Huawei-Y3-2017-launched

आपको बता दें कि कि Huawei अपने नए स्मार्टफोन Huawei Y3 (2018) को लॉन्च करने की सारी तैयारी कर चुका है। जैसे कि इस स्मार्टफोन के नाम से ही पता चल रहा है कि यह पिछले साल लॉन्च किये गए Huawei Y3 (2017) स्मार्टफोन की ही पीढ़ी का नया स्मार्टफोन है।

इस स्मार्टफोन को FCC का प्रमाणन मिल चुका है। इसके अलावा आपको बता दें कि स्मार्टफोन की कुछ लाइव तस्वीरें और कुछ मुख्य स्पेक्स भी लीक हो चुके हैं। इसके अलावा FCC लिस्टिंग में आने के बाद ऐसा लग रहा है कि इस स्मार्टफोन का लॉन्च अब ज्यादा दूर नहीं है।

आपको बता दें कि इसकी लीक हुई तस्वीर दिखा रही है कि स्मार्टफोन को एक सिंगल कैमरा के साथ लॉन्च किया जा सकता है, इसके अलावा इसमें एक अलग से माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट भी होगी। साथ ही फोन में एक सिंगल सिम स्लॉट भी होने वाला है। हालाँकि इस तस्वीर से इसके अलावा और ज्यादा कुछ सामने नहीं आ रहा है। इसके अलावा अगर स्पेक्स की चर्चा करें तो उससे पहले ही आपको बता देते हैं कि स्मार्टफोन को Model नंबर CAG-L22 से देखा गया है।

Huawei Y3 (2018) स्मार्टफोन में आपको एक एंट्री-लेवल मीडियाटेक MT6737 प्रोसेसर 1GB की रैम के साथ मिल सकता है। इसके अलावा स्मार्टफोन 8GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाला है। जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा भी सकते हैं।

फोन को इसके पहले Geekbench पर भी देखा जा चुका है। यहीं से सामने आया है कि स्मार्टफोन की डिस्प्ले 480×854 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ आएगी। फोन में एक 2200mAh क्षमता की बैटरी भी दी गई है। इसके अलावा लीक के अनुसार, स्मार्टफोन को एंड्राइड 8.1 Oreo के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जो इसकी सबसे बढ़िया बात होगी।

हालाँकि अभी इस समय तक स्मार्टफोन की कीमत और इसकी उपलब्धता के बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। इसके अलावा आपको बता दें कि अगर हम पिछले साल लॉन्च हुए डिवाइस की चर्चा करें तो इसे 80 डॉलर की कीमत में मई के महीने में लॉन्च किया गया था। अब इसे देखकर ऐसा कहा जा सकता है कि इस नए डिवाइस को भी इसी कीमत और इसी महीने के आसपास लॉन्च किया जा सकता है।

नोट: फीचर्ड इमेज Huawei Y3 (2017) की है!

You Might be Interested

Huawei Y7 Prime
Android 7.0 Nougat with EMUI 5.1
Qualcomm’s Snapdragon 435 Octa Core Processor
12 MP with f/2.2 aperture
  • Published Date: February 26, 2018 1:20 PM IST