comscore
News

Huawei Y3, Y5 Prime और Y6 (2018) की तस्वीरें हुईं लीक

इन तीनों स्मार्टफोन में से Huawei Y6 (2018) को इस महीने पेश किया जा सकता है।

  • Published: April 20, 2018 10:30 AM IST
Huawei Y 5 Prime leaked 2018

पॉपुलर टिप्स्टर Evan Blass ने Huawei की नई Y सिरीज 2018 एडिशन की तस्वीरों को लीक किया है। Blass ने इन तस्वीरों को अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से जारी किया है। इनमें Huawei Y3, Y5 Prime और Y6 स्मार्टफोन की तस्वीरें हैं। हालांकि, कंपनी ने Y3 और Y5 Prime के बार में ऑफिशियली तौर पर कुछ भी नहीं कहा है। लेकिन, कहा जा रहा है कि Y6 को इस महीने में पेश किया जा सकता है।

लीक तस्वीरों के आधार पर कहा जाए तो Huawei Y3 एक एंट्री-लेवल डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा इसे मेटल फिनिश डिजाइन के साथ पेश किया जा सकता है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं होगा और वॉल्यूम रॉकर बटन राइट साइड में मौजूद होगा। साथ ही इसमें सिंगल कैमरा, स्पीकर ग्रिल दिखाई दे रहा है। फोन में कोई फिजिकल एंड्राइड कंट्रोलर नहीं है, जिसका मतलब है कि नेविगेशन के लिए स्क्रीन स्पेस का इस्तेमाल किया जाएगा।

अब बात करें Huawei Y5 Prime की तो तस्वीरों को देख कर लग रहा है कि इसमें हॉरिजोंटल ड्यूल कैमरा सिस्टम होगा, लेकिन ऐसा नहीं है। फोन में सिंगल कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ मौजूद होगा। वहीं, फिंगरप्रिंट सेंसर इस मॉडल में भी दिखाई नहीं दे रहा। फोन में फिजिकल होम बटन राइट में है।

आखिर में बात करें Huawei Y6 की तो इसके साइड बेजल काफी थिन होंगे और दूसरे मॉडल्स की तुलना में यह काफी स्लिम होगा। फोन में रियर कैमरा हॉरिजोंटल शेप में प्लेस्ड होगा। साथ ही इस मॉडल में भी फिंगरप्रिंट सेंसर दिखाई नहीं दे रहा।

हालांकि, एंट्री-लेवल में आने वाले तीनों मॉडल में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं होना स्वीकार किया जा सकता है, लेकिन यह थोड़ा निराशाजनक है। लेकिन, उम्मीद की जा रही है कि इन फोन में फेस अनलॉक फीचर दिया जा सकता है।

  • Published Date: April 20, 2018 10:30 AM IST