comscore
News

CES 2018: लॉन्च हुआ Vuze+ नया हाई एंड VR कैमरा

Humaneyes टेक्नोलॉजी ने नया हाई एंड वीआर कैमरा Vuze+ का प्रदर्शन किया है।

  • Published: January 10, 2018 1:40 PM IST
Vuze+ CES 2018

CES 2018 इवेंट में Humaneyes टेक्नोलॉजी द्वारा नया हाई एंड वीआर कैमरा Vuze+ पेश किया गया है जिसका उद्देश्य क्रिएटर्स को वुर्चअल रियलिटी कंटेंट बनाने के लिए हार्डवेयर का बेहतर हिस्सा मुहैया कराना है। इस कैमरे को आसानी से कहीं भी ले जाया जा सकता है और साथ ही हाथों में भी आराम से रखा जा सकता है।

Vuze+ कैमरा “full suite” टूल्स और नए सॉफ्टवेयर के सा​थ प्रदर्शित किया गया है ताकि कैप्चर अनुभव को बढ़ाने में और अंततः सामग्री का अंतिम परिणाम में मदद मिल सके। (हालांकि कुछ नए सॉफ्टवेयर फीचर्स मूल Vuze VR कैमरा के मालिकों द्वारा उपयोग के लिए उपलब्ध हैं), जैसे कि लाइव स्ट्रीमिंग 4K 360-डिग्री वीडियो में फेसबुक लाइव, पेरिस्कोप और निश्चित रूप से यूट्यूब पर शामिल है।

Androidheadlines के अनुसार लाइव ब्रॉडकास्टिंग फीचर के अलावा Vuze+ नए हाई एंड कस्टम लेंस, बेहतर ऑडियो और बेहतर स्थानिक ऑडियो आउटपुट का उपयोग करता है। जो लोग भारी बारिश में कैमरे का इस्तेमाल कर रहे हैं उनके लिए इसे बेहतर कहा जा सकता है क्योंकि Vuze+ वीआर कैमरा एक आईपी65 रेटिंग के साथ आता है, जो कि इसे पानी और धूल अवरोधक बनाता है। कैमरे की बॉडी अब भी पहले की तुलना में मजबूत है और Humaneyes का कहना है कि उपयोगकर्ता के लिए इंटरफेस भी उपयोग करना आसान है।

नए Vuze+ डिवाइस की कीमत $1,199 यानि लगभग 76,502 रुपए है, जो कि अधिक कही जा सकती है किंतु बेहतर फीचर्स के साथ शानदार बिल्ट क्वालिटी औरव डिजाइन के कारण यह इसी कीमत में सही कहा जा सकता है।

बता दें कि जिन लोगों के पास पहले से ही मूल Vuze VR कैमरा है और वह अपग्रेड कैमरे के लिए $1,199 यह कीमत नहीं देना चाहते तो $199 की कीमत में लाइव ब्रॉडकास्टिंग फीचर का उपयोग कर सकते हैं। Humaneyes एक नया Humaneyes जोन लॉन्च कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं के लिए अपने वीआर सामग्री को साझा करने और प्रकाशित करने का एक तरीका है। इस कैमरे के लिए अभी तक कोई लॉन्च तारीख नहीं दी गई है।

  • Published Date: January 10, 2018 1:40 PM IST