comscore
News

सीनियर सिटीजन के लिए लॉन्च हुआ iBall Aasaan4 फीचर फोन

iBall Aasaan4 की कीमत 3,499 रुपये लिखी गई है और यह ऑफलाइन उपलब्ध है।

iBall-Aasaan-4

iBall ने अपनी Aasaan सीरीज में एक नया फीचर फोन Aasaan 4 लॉन्च कर दिया है। iBall ने इस फीचर फोन को सीनियर सिटीजन के लिए डिजाइन किया है। फोन में बड़ी डिस्प्ले दी गई है, जो सीनियर सिटीजन के लिए काफी उपयोगी फीचर है।

इस फोन में दृष्टिहीन लोगो के लिए ‘Braille & Talking Keypad’ जैसा एक खास फीचर दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक मोबइल ट्रैकर भी दिया गया है, जो एक बार नया सिम कार्ड डालने के बाद रजिस्टर्ड परिवार के सदस्यों में से एक को अलर्ट करता है।

यह बड़ी डायलिंग Keys के साथ, 2.31 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है। जो यूजर Braille के साथ बातचीत नहीं कर सकते हैं, वे फोन में दिए टॉकिंग कीपैड का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो दबाई गई Keys को बोल के बताती है। Aasaan4 में एक SOS फीचर भी है, जो यूजर को इमरजेंसी के समय मदद लेने में कारगर साबित होता है।

एक बार जब यूजर SOS बटन को दबाता है तो यह आसपास के लोगों को अलर्ट कर देता है, और इसके अलावा यह पांच पहले से रजिस्टर्ड नंबर को SMS भी भेज देता है। यह फोन यूजर को उनकी दवाई लेने के वक्त का भी समय समय पर याद दिलाता रहता है। इसमें दिया हियरिंग एड फीचर यूजर को बेहतर कॉल क्वालिटी देता है। इसमे 1800mAh की बैटरी दी गई है, इसके अलावा इसमें ड्यूल सिम, और 32GB तक की स्टोरेज भी दी गई है।

फोन बिल्ट-इन FM रेडियो के साथ आता है, इसमें स्पीकर भी शामिल किया गया है। iBall ने इस फीचर फोन में 10 इंडियन रीजनल भाषाएं भी दी है, जो SMS पढ़ना और लिखना भी सपोर्ट करता है। iBall Aasaan4 की कीमत 3,499 रुपये लिखी गई है और यह ऑफलाइन उपलब्ध है।

  • Published Date: July 31, 2018 6:57 PM IST
  • Updated Date: July 31, 2018 6:57 PM IST