comscore
News

एयरटेल-जियो को टक्कर देने के लिए आइडिया ने लॉन्च किया 249 रुपए का प्लान

कंपनी के इस प्लान में लोगों को 2जीबी 3G/ 4G डाटा रोजाना मिलेगा।

  • Updated: April 17, 2018 2:04 PM IST
Idea_Cellular_Logo.svg_

कुमार मंगलम बिड़ला की मालिकाना हक वाली आइडिया सेल्युलर ने एयरटेल और जियो को टक्कर देने के लिए 249 रुपये का नया प्रीपेड प्लान ऑफर पेश किया है। इस प्लान के तहत आइडिया सिम का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को 2जीबी 3G/ 4G डाटा रोजाना मिलेगा। इसके अलावा लोगों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (रोमिंग भी शामिल) और फ्री एसएमएस की सुविधा भी मिलेगी। आइडिया के इस प्लान की वैधता 28 दिन है।

इसके तहत यूजर को कुल 56जीबी का डेटा दिया जाएगा। वॉयस कॉल की सुविधा प्रतिदिन 250 मिनट रहेगी और एक हफ्ते की सीमा 1,000 मिनट होगी। अभी कंपनी ने इस प्लान को चुनिंदा सर्किल में ही पेश किया है, लेकिन आइडिया जल्द ही इसे चरणबद्ध तरीके से सभी सर्किलों में रोलआउट करेगी।

इससे पहले देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने भी 249 रुपये का प्लान लॉन्च किया था, जो इन्हीं बेनिफिट्स के साथ मार्केट में आ रहा है। एयरटेल के प्लान में भी लोगों को 2जीबी 3G/ 4G डाटा ऑफर किया जा रहा है। साथ ही लोगों को अनलिमिडेट वॉयस कॉल (रोमिंग भी शामिल) और प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा दी जा रही है। एयरटेल के इस प्लान की वैधता भी 28 दिन है।

टेलीकॉम इंडस्ट्री में अपनी एंट्री से उथल-पुथल मचाने वाली रिलायंस जियो भी सेम बेनिफिट्स के साथ प्लान ऑफर कर रही है, लेकिन वह इसके लिए एयरटेल और आइडिया के मुकाबले ग्राहकों से कम पैसे वसूल रही है। जियो ने यह सेम प्लान 198 रुपये में पेश किया है।

हालांकि आइडिया अपने ऑफर को वीकली कॉलिंग लिमिट के साथ लेकर आई है, लेकिन एयरटेल और जियो के साथ ऐसा नहीं है। ऐसी उम्मीद है कि वोडाफोन इंडिया भी अपना ऐसा ही प्लान जल्द लॉन्च कर सकती है।

  • Published Date: April 17, 2018 12:14 PM IST
  • Updated Date: April 17, 2018 2:04 PM IST