comscore
News

आइडिया ने 149 रुपये में लॉन्च किया अनलिमिटेड वाला वॉयस कॉलिंग प्लान

इस प्लान में लोगों को डाटा बेनिफिट नहीं मिलेगा।

idea-cellular-stock-image-shutterstock

आइडिया ने अपने प्रीपेड कस्टमर्स के लिए 149 रुपये का प्लान लॉन्च किया है। कंपनी अपने इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का बेनिफिट मिल रहा है। इसके अलावा लोगों को डेली 100 SMS की सुविधा भी मिल रही है। कंपनी के इस प्लान से एयरटेल और बीएसएनएल को कड़ी टक्कर मिलेगी। इससे पहले बीएसएनएल ने भी 99 रुपये का वॉयस कॉलिंग प्लान पेश किया था जिसकी वैधता 28 दिन की थी।

आइडिया के नए प्लान में लोकल में अनलिमिटेड वॉयस कॉल, नेशनल और रोमिंग की सुविधा मिल रही है। टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक आइडिया के इस प्लान में डेली वॉयस कॉल लिमिट 250मिनट की है। जबकि हफ्ते भर की लिमिट 1000 मिनट है। इस प्लान में यूजर 100 अलग नंबर को ही कॉल कर पाएंगे। इस प्लान की वैलिडिटी 21 दिनों की है। इस प्लान को अभी चुनिंदा सर्कल में ही उपलब्ध कराया गया है। हालांकि उम्मीद है कि कंपनी इसे जल्द ही सभी सर्किल में पेश करेगी।

कंपनी का यह वॉयस टैरिफ प्लान है और इसलिए इसमें आपको कोई डाटा बेनिफिट नहीं मिल रहा है। कंपनी ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि यूजर्स को इस प्लान में डाटा बेनिफिट लेने के लिए अतिरिक्त रिचार्ज करवाना होगा। आप इस प्लान के साथ डाटा बेनिफिट के लिए 92 रुपये का रिचार्ज करवा सकते हैं जिसमें आपको सात दिनों के लिए 6जीबी डाटा मिेलेगा। इसके अलावा आइडिया 199 रुपये का प्लान भी ऑफर कर रहा है जिसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल, डेली 1.4जीबी डाटा और 100SMS की सुविधा मिल रही है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है।

  • Published Date: June 5, 2018 3:11 PM IST