comscore
News

आइडिया की वोल्टी सर्विस अब 15 सर्किलों में

मुंबई, कर्नाटक, पंजाब, हरियाणा, पश्चिम बंगाल, यूपी ईस्ट, यूपी वेस्ट, बिहार एवं झारखंड और राजस्थान सर्कल में शुरू हुई सर्विस।

idea-cellular-stock-image-shutterstock

देश के प्रमुख टेलीकॉम ऑपरेटर्स में से एक आइडिया सेल्युलर ने नौ प्रमुख बाजार – मुंबई, कर्नाटक, पंजाब, हरियाणा, पश्चिम बंगाल, यूपी ईस्ट, यूपी वेस्ट, बिहार एवं झारखंड और राजस्थान सर्कल में अपनी वोल्टी सर्विस (वॉइस ओवर एलटीई) शुरू की हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस लॉन्च के साथ आइडिया की वोल्टी सर्विस अब 15 सर्किल में उपलब्ध हैं, जो भारत के 85 फीसदी मोबाइल उपभोक्ता वर्ग को कवर करते हैं। इससे पहले इस महीने आइडिया ने महाराष्ट्र व गोवा, एमपी व छत्तीसगढ़, गुजरात, आंध्रप्रदेश व तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल में वोल्टी सर्विसों को लॉन्च किया था।

बयान में कहा गया कि लॉन्च ऑफर के तहत आइडिया अपने वोल्टी ग्राहकों को 30 जीबी मुफ्त डाटा देगा। ग्राहकों को पहली वोल्टी कॉल करने पर 10जीबी डाटा मिलेगा और 4 हफ्तों बाद सेवा का फीडबैक देने पर 10जीबी डेटा अतिरिक्त मिलेगा। फिर 8 हफ्तों बाद फीडबैक देने पर 10जीबी डेटा और मिलेगा। आइडिया सेलुलर के मुख्य विपणन अधिकारी शशि शंकर ने कहा, “अब 15 मार्केट्स में आइडिया के ग्राहक वोल्टी पर हाई डेफिनिशन कॉल्स कर सकते हैं।

नेटवर्क विस्तार के अलावा आइडिया पोस्टपेड और प्रीपेड ग्राहकों के लिए आकर्षक वॉइस और डेटा प्लान लाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है तथा ग्राहकों को किफायती मूल्य में बेहतर क्वॉलिटी की डिवाइसेज उपलब्ध कराने के लिए हैंडसेट निमार्ताओं के साथ साझेदारी कर रही है, ताकि आइडिया ग्राहक बेहतर वॉइस अनुभव के साथ हाई स्पीड 4जी डेटा भी प्राप्त कर सकें।”

  • Published Date: May 29, 2018 5:01 PM IST