comscore
News

Infinix Hot S3 में आया फेस अनलॉक फीचर का अपडेट, ऐसे करेगा काम

Infinix का दावा है कि हमारी कंपनी 10,000 से कम सेगमेंट में फेस अनलॉक सुविधा प्रदान करने वाली पहली है।

  • Published: March 13, 2018 9:14 AM IST
infinix hot s3 face id

Infinix ने सोमवार को अपने Hot S3 स्मार्टफोन के लिए OTA अपडेट के रोल आउट की घोषणा की है। इस अपडेट के बाद यूजर्स Hot S3 में फेस अनलॉक फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे। Hot S3 पर पूर्व-मार्केट रोलआउट के रूप में अपडेट विशेष रूप से सक्षम किया जा रहा है। मौजूदा उपयोगकर्ताओं के लिए, यह सुविधा 14 मार्च, 2018 से शुरू हो जाएगी। हमने अपने रिव्यू यूनिट को इस सॉफ्टवेयर अपेडट के साथ अपडेट किया है, जिसका साइज 330MB था।

सुविधा को सक्षम करने के लिए आपको अपने डिवाइस में सेटिंग पर टैप करने की आवश्यकता होगी। इसके बाद सिक्योरिटी और लोकेशन पर टैप करना होगा। फेस आईडी नाम के विकल्प ढूंढने के लिए नीचे स्क्रॉल करें और उस पर टैप करें। इसे सेट अप करने के लिए, आपको पहले लॉक स्क्रीन पासकोड लॉक करना होगा। यदि आपके पास पहले से कोई है, तो यह आपको फेस आईडी की प्रक्रिया को स्थापित करने के लिए तैयार करेगा, और यदि नहीं, तो पहले आपको एक पासकोड सेट करने के लिए कहेंगे। आप पिन, पैटर्न या पासवर्ड का एक चुन सकते हैं।

एक बार लॉक स्क्रीन पासकोड सेट करने के बाद, आप अपने आप फेस आईडी सेटिंग में पहुंच जाएंगे। फेस आईडी एड पर टैप करें और अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन पर दिखाई दे रहे डायल में अपना फेस स्कैन करें। आप अपने फोटो के आसपास के स्पाइक्स को डायल-अप देखेंगे, और जब वे पूरा चक्र जाएंगे तो आपको “फेस आईडी सफलतापूर्वक नामांकित” संदेश के साथ संकेत मिलेगा। इसका अर्थ है कि आप अपना स्मार्टफोन अपने चेहरे से अनलॉक करने के लिए तैयार हैं।

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको स्मार्टफोन को लॉक करना होगा। इसके बाद पावर बटन होल्ड करें और अपने फेस को फोन के सामने रखें। ऐसा करने से आपका फोन अनलॉक हो जाएगा।

उदाहरण के तौर पर अगर आप अपने डिवाइस को किसी अंधेरे माहौल में अनलॉक करने की कोशिश कर रहे हैं, तो स्मार्टफोन आपको फ्लैश लाइट ऑन करने के लिए कहेगा और स्क्रीन के उपर आपको एक बल्ब का आइकॉन दिखाई देगा। इस पर टैप करने से डिवाइस की फ्लैश चालू हो जाएगी। अब बस इसे अपना चेहरा के सामने रखने से फोन अनलॉक हो जाएगा।

  • Published Date: March 13, 2018 9:14 AM IST