comscore
News

Infinix, 6 फरवरी को लॉन्च करेगा ‘India first’ स्मार्टफोन, सेल्फी यूजर्स को कर सकता है आकर्षित

इस स्मार्टफोन को सेल्फी-प्रेमी ऑडियंस को ध्यान में रखकर पेश किया जाने वाला है।

  • Published: February 1, 2018 8:55 AM IST
Infinix

Infinix, चीन-बेस्ड Transsion holdings की ओर से भारत में एक ऑनलाइन ब्रांड है, और अब यह भारत में एक सेल्फी सेंट्रिक स्मार्टफोन लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुका है, आपको बता दें कि भारत में कंपनी ‘India first’ स्मार्टफोन के तौर पर 6 फरवरी को एक स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है। अगर सूत्रों की मानें तो यह स्मार्टफोन कंपनी की मिड-रेंज में आने वाली S-सीरीज के अंतर्गत पेश किया जा सकता है। भारत में लॉन्च किये जाने के कुछ समय बाद इस स्मार्टफोन को दुनियाभर में भी पेश किया जाएगा।

अगर इस स्मार्टफोन के हाईलाइट्स पर नजर डालें तो ऐसा कहा जा सकता है कि इसे एक ड्यूल-कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जो आपको सेल्फी को DSLR की तरह ही Bokeh इफ़ेक्ट से लैस कर सकता है। इसके साथ ही ऐसा भी सामने आ रहा है कि स्मार्टफोन में ड्यूल-LED फ़्लैश मौजूद हो सकती है। इसके माध्यम से आप कम रौशनी में भी बढ़िया तस्वीरें खींच सकते हैं।

हालाँकि अभी इसकी डिस्प्ले, चिपसेट, बैटरी क्षमता और अन्य स्पेसिफिकेशन के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। हालाँकि जैसे कि यह स्मार्टफोन एंड्राइड पर काम करने वाला है, तो ऐसा कहा जा सकता है कि इसमें ड्यूल-सिम कार्ड स्लॉट्स, 4G LTE के साथ VoLTE सपोर्ट हो सकती है। इसके अलावा इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में आपको वाई-फाई और GPS कनेक्टिविटी भी मिल सकती है।

आपको बता दें कि पिछले साल कंपनी ने भारत में अपने दो स्मार्टफोंस को लॉन्च किया था, इनमें Zero 5 स्मार्टफोन शामिल है, और इसकी कीमत Rs. 17,999 है, इसके अलावा Zero 5 Pro स्मार्टफोन की कीमत Rs. 19,999 है। दोनों ही स्मार्टफोंस को एक ही जैसे स्पेक्स के साथ लॉन्च किया गया था। हालाँकि दोनों के बीच जो अंतर है वह स्टोरेज का है। दोनों ही स्मार्टफोंस में आपको 5.98-इंच की फुल HD डिस्प्ले मिल रही है, इसके अलावा दोनों में ही आपको मीडियाटेक का Helio P25 Octa-Core प्रोसेसर और 6GB की रैम दी गई है। वहीँ अब आती है, इनके बीच के अंतर की बात तो आपको बता दें कि Zero 5 स्मार्टफोन में आपको 65GB इंटरनल स्टोरेज मिल रही है, साथ ही Pro वैरिएंट में आपको 128GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है।

अगर फोटोग्राफी के लिए फोन में दिए गए कैमरा की चर्चा करें तो दोनों ही फोंस में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, जो 12-मेगापिक्सल के वाइड-एंगल लेंस और 13-मेगापिक्सल के टेलीफोटो लेंस से का मिश्रण है, इसके अलावा दोनों ही फोंस में आपको एक 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है, जिसके द्वारा आपको सेल्फी के साथ साथ विडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं। दोनों ही स्मार्टफोंस में 4,350mAh क्षमता की बैटरी दी गई है।

You Might be Interested

Infinix Zero 4 Plus
Android 6.0 Marshmallow with XOS
MediaTek Helio X20 Deca-Core 2.0GHz Processor
20.7 MP with f/2.0 aperture
  • Published Date: February 1, 2018 8:55 AM IST