comscore
News

Instagram कथित तौर पर कई नए फीचर्स की कर रहा है टेस्टिंग, Regram भी है इस लिस्ट में

यह प्लेटफार्म इसके साथ साथ in-app GIF सपोर्ट की भी टेस्टिंग कर रहा है।

  • Published: December 4, 2017 11:40 AM IST
instagram-bgr-india

आप Instagram पर फेसबुक की तरह पोस्ट्स को शेयर नहीं कर सकते हैं, आप महज पोस्ट्स का व्यक्तिगत तौर पर या समूह के तौर पर महज DM के द्वारा ही जवाब दे सकते हैं। हालाँकि इसके बाद भी इस प्लेटफार्म पर पोस्ट्स को शेयर करने का एक तरीका है, जिसके बारे में काफी लोग अवगत भी हैं- यह है Regram App। इसके अलावा आप किसी भी पोस्ट का स्क्रीनशॉट लेकर उसे डायरेक्ट भी रीपोस्ट कर सकते हैं। यह सबसे आसान तरीका है। हालाँकि यह ऐप इस्तेमाल करने में उतना ही आसान है ज्यादातर Instagram इस्तेमाल करने वाले लोग इसे इस्तेमाल करते हैं।

हालाँकि यह ज्यादा बढ़िया नहीं कहा जा सकता है क्योंकि आपको बार बार इसमें कुछ न कुछ परेशानी जरुर आ जाती है। अर्थात् कुलमिलाकर इसे आसान नहीं कहा जा सकता है। आपको एक URL को कॉपी करने की जरूरत है, इसके बाद आप Regram ऐप पर जाते हैं, और फिर एक बार Instagram पर लौटते हैं, और टैग्स और कैप्शन के साथ यहाँ इस काम को जारी रखते हैं। तब जाकर आपका काम पूरा होता है। हालाँकि ऐसा सामने आ रहा है की इस ऐप को जल्द ही बंद किया जा सकता है।

यहाँ आपको बता दें की TNW की और से एक खबर सामने आ रही है, जो कहती है की Instagram कुछ ऐसे फीचर्स पर काम कर रहा है, जो काफी उपयोगी हैं। इन फीचर्स में एक फीचर Regram का भी होने वाला है। यानी टेस्टिंग प्रक्रिया में जो फीचर्स चल रहे हैं, उनमें Regram भी एक फीचर के तौर पर Instagram में शामिल किया जा सकता है। पब्लिकेशन ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जहां आप इस Regram के ऑप्शन को देख सकते हैं।

इसके अलावा आपको बता दें की Instagram एक GIF पार्टी भी अपने प्लेटफार्म में ऐड कर सकता है। जल्द ही यूजर्स अपने नार्मल पोस्ट्स को एक GIF की शक्ल में पोस्ट कर सकने में सक्षम होंगे। ऐसा भी कहा जा सकता है कि Instagram in-app GIF को शामिल करने पर विचार कर रहा है।

इसके अतिरिक्त, एंड्रॉइड बीटा ऐप Instagram के अलावा थोड़ी देर के लिए, प्लेटफॉर्म जाहिरा तौर पर एक नए के साथ आ रहा है। Instagram एक सीमित सीमित बीटा में अपने एंड्रॉइड ऐप के नए संस्करण का परीक्षण करने के लिए कुछ चुनिंदा दर्शकों को आमंत्रित कर रहा है।

Instagram या Facebook चलाने वाले सभी परीक्षणों के साथ, आप में से कुछ ने पहले से ही एक या दो नई विशेषताओं को देखा हो, और ऐसा भी हो सकता है की आपने अभी तक ऐसा न देखा हो। असल में, Instagram और Facebook दर्शकों के छोटे सेगमेंट के परीक्षण के लिए नई सुविधाओं को बाहर ले जाने के लिए जाने जाते हैं, सभी एक बार नहीं – और कुछ इन परीक्षणों के बाद फिर कभी नहीं देखे जा सकते हैं। अनिवार्य रूप से, जबकि Instagram इन विशेषताओं को लोगों के छोटे से वर्गों के साथ परीक्षण कर रहा है, कोई आश्वासन या पुष्टि नहीं है, कि आखिर इसे कब तक पेश किया जा सकता है।

  • Published Date: December 4, 2017 11:40 AM IST