comscore
News

जापान डिसप्ले ने घोषणा कि इन-ग्लास फिंगरप्रिंट सेंसर टेक्नोलॉजी

इसकी कर्मशियल शिपमेंट की शुरूआत मार्च 2019 के अंत तक हो जाएगी।

  • Published: January 25, 2018 1:20 PM IST
japan display inc

जापान डिसप्ले इंक (JDI) ने एक ग्लास आधारित पारदर्शी कैपेसिटिव फिंगरप्रिंट सेंसर के विकास की घोषणा की है और भविष्य में स्मार्टफोन में तकनीक का इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि कर्मशियल शिपमेंट की शुरुआत मार्च 2019 के अंत तक हो जाएगी।

अधिकांश फिंगरप्रिंट सेंसर ट्रांसपेरेंट नहीं होते हैं और सिलिकॉन से बने होते हैं। हाल ही के डेवलपमेंट हुए हैं, जहां वास्तव में विवो ने स्क्रीन के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर लगाया है। कैपेसिटिव फिंगरप्रिंट सेंसर JDI के इन-सेल पिक्सल आइज में पाया गया टच कार्यक्षमता का उपयोग करता है।

JDI ने अपनी टेक्नोलॉजी में सुधार किया है। इस सुधार में फिंगरप्रिंट सेंसर को ‘इन’ प्रदर्शन में एकीकृत किया गया है और यह सक्रिय होता है जब यह capacitance में परिवर्तन का पता लगाता है। जब उस पर एक उंगली दबायी जाती है सिलिकॉन पर निर्मित होने के बजाय पूरे सेंसर में एक उच्च ट्रांसपेरेंट ग्लास सब्सट्रेट पर बन जाता है।

JDI का प्लान है कि वह छोटे और बड़े सेंसर के साथ ही फ्लेक्सिबल सेंसर को आने वाले समय में बनाए। जापान डिसप्ले द्वारा इन-ग्लास सेंसर 8mm x 8mm और 160×160 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ आएगा। इस टेक्नोलॉजी को साल 2019 के सेकंड हाफ में पेश किया जाएगा।

  • Published Date: January 25, 2018 1:20 PM IST