comscore
News

रिलायंस JioPhone अब अमेजन इंडिया पर हुआ उपलब्ध

रिलायंस ​JioPhone को अब यूजर्स अमेजन इंडिया से 1,500 रुपए में खरीद सकते हैं।

  • Published: February 16, 2018 3:40 PM IST
Reliance-jiophone-Make-in-India-gallery

रिलायंस ​द्वारा पिछले साल JioPhone लॉन्च किया गया था जो कि अपनी कीमत को लेकर काफी चर्चा में रहा। कंपनी के इस फीचर फोन की कीमत केवल 1,500 रुपए है और इसे लॉन्च के दौरान इंडिया का स्मार्टफोन नाम दिया गया था। कंपनी की आॅफिशियल साइट और रिटेल स्टोर्स के बाद यह स्मार्टफोन अमेजन इंडिया पर भी उपलब्ध हो गया है। बता दें कि पिछले महीने JioPhone को अमेजन इंडिया की लिस्टिंग में देखा गया था, वहीं अब यह आॅफिशियल तौर पर यहां उपलब्ध हो गया है।

JioPhone अमेजन इंडिया पर 1,500 रुपए के सिक्योरिटी डिपोजिस्ट के साथ उपलब्ध है, जिसे कंपनी तीन साल बाद दो इंस्टॉल में रिफंड करेगी। रिफंड प्राप्त करने के लिए, JioPhone उपयोगकर्ताओं को 153 रुपये का अनिवार्य मासिक रिचार्ज करना होगा, जो प्रतिदिन 1जीबी डाटा प्रदान करता है, इसके अलावा रोमिंग सहित असीमित वॉयस कॉल की भी सुविधा देता है। हालांकि, दूरसंचार सेवा प्रदाता ने 28 दिनों की वैधता के लिए 49 रुपये की सस्ती योजना की पेशकश शुरू कर दी है।

अमेजन इंडिया का कहना है कि ग्राहकों को पहले ऑर्डर ऑनलाइन करना होगा और फिर दिए गए पते पर डिवाइस डिलीवर किया जाएगा। एक बार डिवाइस प्राप्त करने के बाद, ग्राहकों को डिवाइस को सक्रिय करने के लिए पैकेजिंग बॉक्स और आधार संख्या के साथ अपने निकटतम जियो स्टोर या रिलायंस डिजिटल आउटलेट पर जाने की जरूरत है। एक बार एक्टिवेट होने पर, JioPhone उपयोगकर्ता लाइव टीवी के लिए जियो एप्स जैसे कि लाइव टीवी के लिए जियोटीवी, ऑन-डिमांड फिल्मों के लिए जियोसिनेमा और स्ट्रीमिंग म्यूजिक के लिए जियोमयूजिक एप्स एक्सेस कर सकते हैं।

JioPhone के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 2.4-इंच की QVGA डिसप्ले दी गई है, इसके अलावा यह 4G LTE और VoLTE को सपोर्ट करता है, साथ ही इसमें 512एमबी की रैम और 4जीबी इंटरनल स्टोरेज भी उपलब्ध है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 2-मेगापिक्सल का रियर और फ्रंट VGA कैमरा दिया गया है।

  • Published Date: February 16, 2018 3:40 PM IST