comscore
News

4G डाउनलोड स्पीड में जियो बना लगातार दूसरी बार टॉपर

जून के महीने में जियो की स्पीड 22.3Mbps रिकॉर्ड की गई है।

telecom-operators

रिलायंस जियो ने अपनी राइवल कंपनियों को पछाड़ते हुए 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में दूसरी बार टॉप किया है। वहीं, अब भारत में मोबाइल डाटा डाउनलोडिंग स्पीड को लेकर TRAI ने जून के महीने के लिए एक रिपोर्ट जारी की है।

इस रिपोर्ट के अनुसार, जियो की स्पीड मई के महीने में रिकॉर्ड हुई 19Mbps से ज्यादा रिकॉर्ड हुई है। जून के महीने में यह स्पीड 22.3Mbps रिकॉर्ड की गई है। इसकी तुलना में एयरटेल की स्पीड 9.7Mbps रिकॉर्ड की गई है। वहीं वोडाफोन की स्पीड 6.7Mbps, और Idea Cellular की स्पीड 6.1Mbps रिकॉर्ड की गई है।

एयरटेल की एवरेज 4G स्पीड में मामूली बढ़ोतरी देखी गई है। वोडाफोन और आइडिया दोनों की मई के महीने में स्पीड क्रमशः 6.8Mbps और 6.5Mbps रिकॉर्ड की गई थी। जून 2018 में अपलोड की स्पीड के लिए, माइस्पीड पोर्टल पर पहले उपलब्ध डाटा की तुलना में आइडिया सेल्युलर 5.9 Mbps स्पीड के साथ एक बार फिर से मार्केट लीडर के पद पर कायम है।

वोडाफोन 5.3Mbps की स्पीड के साथ दूसरे पायदान पर है, और जियो 5.1Mbps के साथ तीसरे स्थान पर आया है। एयरटेल ने जून 2018 में 3.8Mbps की एवरेज अपलोड स्पीड के साथ आखिरी जगह ली है। मई की परफॉर्मेंस के मुकाबले, आइडिया की अपलोड स्पीड में गिरावट आई है।

  • Published Date: July 20, 2018 3:27 PM IST