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जियो ने जीता "बेस्ट मोबाइल ऑपरेटर सर्विस फॉर कन्ज्यूमर" अवार्ड

ग्लोबल मोबाइल अवार्ड्स 2018 में JioTV को भी 'बेस्ट मोबाइल वीडियो कंटेंट' का अवार्ड मिला है।

  • Published: February 28, 2018 2:30 PM IST
Reliance-Jio

रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (जियो) ने अपने टेक्नोलॉजी पार्टनर सिस्को के साथ जियो ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में प्रतिष्ठित ग्लोबल मोबाइल (GloMo) अवार्ड्स 2018 जीता है। यह अवार्ड “बेस्ट मोबाइल ऑपरेटर सर्विस फॉर कन्ज्यूमर” के लिए दिया गया है। इसके अलावा कंपनी के जियोटीवी एप ने ‘बेस्ट मोबाइल वीडियो कंटेंट’ श्रेणी में अवार्ड जीता।

जीएसएमए के ग्लोबल मोबाइल अवार्ड्स (GloMo Awards) दुनिया भर में मोबाईल इंडस्ट्री के विकास में किए जाने वाले योगदानों की पहचान कर उन्हें पुरस्करित करता है। मोबाइल इंडस्ट्री के ऑस्कर माने जाने वाला यह अवार्ड डिवाइसिस, शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए तकनीक एंव ऐपलीकेशन, और पहनने योग्य प्रौद्योगिकियों में इनोवेशन एंव श्रेष्ठ योगदान के लिए दिया जाता है।

भारत में 4जी नेटवर्क और किफायती डाटा और डिजिटल सेवाएं देन के साथ ही इनोवेटिव तकनीकी और नए व्यावसायिक दृष्टिकोण अपना कर जियो ने भारत को डिजिटली रूप से सशक्त राष्ट्र बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जिसे इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के साथ वैश्विक स्तर पर पहचान मिली है। यह मंत्रालय और दूरसंचार विभाग की प्रतिबद्धता और सक्रिय भागीदारी के बिना संभव नहीं होता, जिन्होंने ऑपरेटर्स के लिए सही प्लेटफॉर्म और ढ़ांचे का विकास किया। जिससे इनोवेशन को बल मिला।

भारत के संचार मंत्री श्री मनोज सिन्हा ने कहा, “यह राष्ट्रीय गौरव की बात है कि भारत की एक इनोवेटिव नई मोबाइल सेवा को विश्व के सबसे प्रतिष्ठित मंच पर मान्यता प्राप्त हुई है।” हम विशेष रूप से संतुष्ट हैं कि इस के साथ ही भारत ने ग्लोबल डिजिटल लीडरशिप की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। ” श्री सिन्हा, एमडब्ल्यूसी में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं और भारत की नई ग्लोबल लीडरशिप इनिशियेटिव का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

एमडब्ल्यूसी में मौजूद भारत की दूरसंचार सचिव सुश्री अरुणा सुंदरराजन ने कहा कि, “मुझे खुशी है कि भारत कोने कोने में प्रौद्योगिकी और डिजिटल प्लेटफार्मों को पहुंचाने का प्रयास अब वास्तविकता है।” “हम खुश हैं कि दुनिया भारत के तकनीकी नेतृत्व को स्वीकार करने लगी है और मैं आशा करती हूं कि जैसे जैसे भारत 5जी की तरफ कदम बढ़ाएगा, डिजिटल इंडिया मिशन में शामिल होने के लिए कई और अग्रणी तकनीकी कंपनियां और इनोवेटरस् प्रेरित होंगे।”

शहरी और ग्रामीण भारत दोनों में जियो के व्यापक और इनोवेटिव ऑफरस् ने बहुत ही कम समय में डेटा उपयोग के पैटर्न को बदल दिया है। भारत अब दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल डेटा उपयोगकर्ता है। जियो के माध्यम से, करोड़ो भारतीय पहली बार डिजिटल लाइफस्टाइल को अपनाने लगे हैं। जियो ने लॉन्च के 16 महीनों के भीतर, (दिसंबर 2017 तक) 16 करोड़ से अधिक ग्राहक को अपने नेटवर्क से जोड़ा है।

सिस्को, जियो के ब्रॉडबैंड बिल्डआउट में भागीदार हैं। सिस्को सिस्टम्स के चेयरमैन और सीईओ चेक रॉबिंस ने कहा, “हम जियो मोबाइल ब्रॉडबैंड और डिजिटल सर्विसेज के लिए रिलायंस जियो के साथ ‘बेस्ट मोबाइल ऑपरेटर सर्विस फॉर कन्ज्यूमर’ पुरस्कार जीतने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं।”

जियो के प्रेसिडेंट मैथ्यू ओमन ने कहा कि, “हम सिस्को के साथ संयुक्त रूप से इस प्रतिष्ठित वैश्विक मान्यता मिलने से उत्साहित हैं, यह वास्तव में भारत के लिए एक जीत है, भारत में डिजिटल क्रांति के लिए निरंतर इनोवेशन और नेतृत्व के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।”

  • Published Date: February 28, 2018 2:30 PM IST