comscore
News

रिलायंस जियो फोन को मिला व्हाट्सएप, फेसबुक और यूट्यूब का सपोर्ट

देशभर में जियोफोन के ढाई करोड़ यूजर्स हैं।

Reliance-jiophone-Make-in-India-gallery

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी 41वीं एनुअल मीटिंग में बताया कि भारत में रिलायंस जियोफोन को 2.5 करोड़ लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि देशभर में जियोफोन के ढाई करोड़ यूजर्स हैं। उन्होंने कहा कि यह दिखाता है कि कंपनी के फीचर स्मार्टफोन की भारतीय मार्केट में कितनी डिमांड है। रिलायंस जियो का दावा है कि उसके 4G नेटवर्क पर 21.5 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। मुकेश अंबानी ने कहा है कि जियोफोन का मकसद टियर 2 और टियर 3 शहरों में लोगों तक फीचर फोन को पहुंचाना है। कंपनी ने अपने जियोफोन के एक्सपीरियंस को बढ़ाते हुए अब फेसबुक, यूटट्यूब और व्हाट्सएप को भी इसका सपोर्ट दे दिया है।

जियोफोन 2 की घोषणा
रिलायंस जियो ने जियोफोन2 की घोषणा की है। कंपनी का यह दूसरा वर्जन बड़े डिस्प्ले और क्वॉर्टी कीबोर्ड के साथ आएगा। फोन KaiOS के साथ आ रहा है। KaiOS को अभी हाल में गूगल ने भी 2.2 करोड़ डॉलर की फंडिंग दी है।

काउंटरप्वाइंट ने हाल में अपनी रिसर्च में कहा था कि फीचर फोन सेगमेंट में रिलायंस जियो सबसे बड़ा ब्रांड बन गया है। फेसबुक, यूटट्यूब और व्हाट्सएप सपोर्ट मिलने से कंपनी के फोन की देश में और डिमांड बढ़ेगी। कंपनी इस फीचर फोन को 1500 रुपये की कीमत में दे रही है। यह रिफंडेबल डिपोजिट है जो फोन को निश्चित समय पर वापस करने में वापस मिल जाएगा। इस तरह से यह फीचर फोन की कीमत एक दम फ्री है।

 

 

  • Published Date: July 5, 2018 12:12 PM IST