comscore
News

JioPhone की बिक्री में अभी और आएगा उछाल

क्रेडिट सुइस की रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक भारत में 4 करोड़ जियो फोन की बिक्री की जा चुकी है।

  • Published: April 25, 2018 3:29 PM IST
jiophone facebook

रिलायंस जियो देश का सबसे बड़ा फीचर फोन ब्रांड बनकर उभरा है। काउंटरप्वाइंट रिसर्च का कहना है कि भारत में फीचर फोन मार्केट का मार्टेक 2018 के पहले क्वॉर्टर में दोगुना हो गया है और जियो की इस सेगमेंट में अब मार्केट हिस्सेदारी 35.8% हो गई है। इस सेगमेंट पर दूसरे स्थान पर काबिज सैमसंग के मुकाबले जियो की हिस्सेदारी तीन गुना अधिक है।

रिलांयस जियो ने अपने फीचर फोन को पिछले साल भारतीय मार्केट में लॉन्च किया था। इस दौरान कंपनी को फीचर फोन के लिए 60 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिले थे। इस देखते हुए कंपनी ने रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को रोक दिया था। हालांकि रिलायंस जियो अब अपने फीचर फोन को अमेजन इंडिया और ऑफलाइन रिटेल चैनल के जरिए बेच रही है।

फीचर फोन सेगमेंट में जियो अपनी राइवल कंपनियों के मुकाबले कई अधिक तेजी से आगे बढ़ी है। फाइनेंशिलय सर्विस कंपनी क्रेडिट सुइस की रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक भारत में 4 करोड़ जियो फोन की बिक्री की जा चुकी है। क्रेडिट सुइस का कहना है कि रिलायंस जियो की ग्रोथ में फीचर फोन बड़ा योगदान दे सकते हैं। सुइस को उम्मीद है कि KaiOS के व्हॉट्सएप को सपोर्ट करने के बाद जियो फीचर फोन की और डिमांड देखने को मिलेगी।

काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक फीचर फोन सेगमेंट में रिलायंस जियो के बाद सैमसंग 9.8% मार्केट शेयर के साथ दूसरे, आईटेल 9.4% मार्केट शेयर के साथ तीसरे और नोकिया 7.3 मार्केट शेयर के साथ चौथे नंबर पर है। रिपोर्ट के मुताबिक जियो ने 2018 के पहले क्वॉर्टर में 2.1 करोड़ हैंडसेट की बिक्री की जो मासिक आधार पर 7 लाख के करीब बैठती है।

  • Published Date: April 25, 2018 3:29 PM IST