comscore
News

कार्बन ने तीन कैमरा के साथ लॉन्च किया S9 स्मार्टफोन, ये हैं दमदार फीचर्स

कार्बन के इस हैंडसेट की सीधी टक्कर शाओमी Redmi 5A से होगी।

Karbonn Frames S9

देश की घरेलू निर्माता कंपनी कार्बन ने न्यू सेंट्रिक बजट स्मार्टफोन फ्रेम्स S9 लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन के फ्रंट में ड्यूल कैमरा सेटअप है जिसे कंपनी ने Twinfie कैमरे का नाम दिया है। कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट, अमेजन और दूसरे रिटेल आउटलेट के जरिए बेचेगी। इस हैंडसेट की कीमत 6,790 रुपए है। कार्बन के इस हैंडसेट की सीधी टक्कर शाओमी Redmi 5A से होगी, जिसकी शुरुआती कीमत 5,999 रुपए है। रेडमी के टॉप वेरिएंट जिसमें 3जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज है उसकी कीमत 6,999 रुपए है।

कार्बन के इस फोन की यूएसपी फ्रंट में ड्यूल कैमरा सेटअप है। इसमें दोनों सेंसर 8-मेगापिक्सल के हैं। कैमरे में बोके मोड, सॉफ्ट Twinfie, वाटरमार्क जैसे कई फीचर्स हैं। फोन के बैक पर एलईडी फ्लैश के साथ 8-मेगापिक्सल का कैमरा है।

 S9 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

फोन में क्वॉड कोर एसओसी है जिसकी क्लॉक्ड स्पीड 1.2GHz है। फोन 2जीबी रैम के साथ आ रहा था। फोन में 16जीबी की इंटरनल स्टोरेज है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 64जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कार्बन इसके साथ 15जीबी क्लॉउड स्टोरेज दे रही है। कनेक्टिविटी ऑप्शन में आपको 4G-VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ और माइक्रो यूएसबी पोर्ट है। स्मार्टफोन में 5.2-इंच डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1280 x 720 पिक्सल का है।

कार्बन का यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 7 Nougat पर ऑपरेट होगा। हालांकि इसे ओरियो अपडेट कब मिलेगा इसकी कोई जानकारी नहीं है। स्मार्टफोन में 2,900mAh की बैटरी है। फोन के बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर का भी फीचर है। फ्रेम S9 तीन कलर वेरिएंट ब्लैक, शैंपेन और ग्रे कलर में आ रहा है। कार्बन ने अपने इस स्मार्टफोन के लिए एयरटेल को अपना पार्टनर बनाया है और यह इसके साथ 2,000 रुपए का कैशबैक ऑफर कर रहा है।

  • Published Date: May 11, 2018 10:25 AM IST