comscore
News

जियोनी इंडिया को खरीदेंगे कार्बन मोबाइल के प्रमोटर और कंपनी के पूर्व CEO!

जियोनी फाइनेंशियल क्राइसिस का सामना कर रही है।

Gionee featured image

कार्बन मोबाइल के प्रमोटर प्रदीप जैन और जियोनी इंडिया के पूर्व सीईओ अरविंद वोहरा जियोनी इंडिया के ऑपरेशन को खरीदने वाले हैं। दरअसल जियोनी फाइनेंशियल क्राइसिस का सामना कर रही है। ईटी ने यह खबर की है। रिपोर्ट के मुताबिक प्रदीप जैन और अरविंद वोहरा ने जियोनी इंडिया के अॉपरेशन को खरीदने के लिए चाइनीज कंपनी जियोनी के साथ एक लेटर ऑफ इंटेंट और नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट साइन किया है।

जियोनी की पैरेंट कंपनी जियोनी कम्युनिकेशन इक्विपमेंट की जियोनी इंडिया में 74% हिस्सेदारी है, जबकि बाकी हिस्सेदारी अरविंद वोहरा और उनके फैमिली सदस्यों के पास है। सूत्रों के मुताबिक यह डील 200 से 250 करोड़ में हो सकती है। अरविंद वोहरा पिछले साल तक जियोनी इंडिया के सीईओ थे, हालांकि चीनी कंपनी के इंडियन ऑपरेशन में अधिक कंट्रोल करने की स्ट्रैटजी के बाद उन्होंने यह पद छोड़ दिया था। हालांकि इसके बाद फाइनेंशियल क्राइसिस के कारण कंपनी अपने सप्लायर्स को पैसा नहीं दे पा रही थी।

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में जियोनी का मार्केट शेयर 2 से 3% के करीब है। नॉर्थ इंडिया में कंपनी का अच्छा खासा मार्केट शेयर है। वोहरा और जैन की लीडरशिप में जियोनी ब्रांड भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में फिर से वापसी कर सकता है क्योंकि इन दोनों को इंडियन स्मार्टफोन सेंगमेंट में अच्छा एक्सपीरियंस है। जियोनी ने भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में 2012 में एंट्री की थी। कंपनी ने हाल में भारतीय मार्केट में 13,999 रुपये की कीमत में एस11 लाइट को लॉन्च किया था।

  • Published Date: June 27, 2018 4:06 PM IST