comscore
News

भारतीय मोबाइल फोन निर्माता कंपनी Kult, 4 दिसम्बर को पेश कर सकती है अपना लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन

Kult महज Rs. 5,000 से Rs. 7,000 की कीमत के बीच अपने इस लेटेस्ट स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है, इस स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में सोमवार यानी 4 दिसम्बर को पेश किया जा सकता है।

  • Updated: December 2, 2017 10:31 AM IST
Kult Gladiator  5

Highlights

  • BGR india को मिली जानकारी के अनुसार, Kult का यह आगामी बजट स्मार्टफोन Rs. 5,000 से Rs. 7,000 की कीमत में पेश किया जा सकता है।

  • इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा 13-मेगापिक्सल का रियर और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है।

  • स्मार्टफोन एंड्राइड 7.0 नौगट पर आधारित होने के आसार हैं।

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Kult भारत में अपने कई बजट स्मार्टफोन पेश कर चुकी है, और अभी हाल ही में कंपनी ने अपने Kult Gladiator स्मार्टफोन को पेश किया था, हमने इस स्मार्टफोन को रिव्यु भी किया था और एक बजट में यह एक बढ़िया स्मार्टफोन हमें लगा था। अब BGR India को एक जानकारी मिली है। हमारे सूत्रों के हवाले से हमें पता चला है कि कंपनी अब भारत में अपना एक नया स्मार्टफोन पेश करने वाली है। इस स्मार्टफोन को भारत में सोमवार यानी 4 दिसम्बर को पेश किया जा सकता है। हमें इस बात की भी जानकारी मिली है कि इस स्मार्टफोन को कई बढ़िया फीचर्स के साथ महज Rs. 5,000 से Rs. 7,000 की कीमत में पेश किया जा सकता है। हालाँकि अभी हमें इसकी असल कीमत के बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिली है, लेकिन इतना जरुर है कि इस स्मार्टफोन को इसी कीमत के साथ पेश किया जा सकता है।

हमें इस स्मार्टफोन के स्पेक्स के बारे में भी हमारे सूत्रों से जानकारी मिली है। आपको बता दें कि हमें मिली जानकारी के अनुसार स्मार्टफोन में बजट को देखते हुए कुछ ऐसे स्पेक्स शामिल किये जा सकते हैं जो इस स्मार्टफोन को और भी आकर्षक बना देंगे। जैसे कम बजट में स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद हो सकता है। इसके अलावा इसका डिजाईन भी आपकी अपनी ओर लुभा सकता है।

BGR India को मिली जानकारी के अनुसार, अगर इस नए बजट Kult डिवाइस के स्पेक्स पर नजर डालें तो स्मार्टफोन को 5-इंच की HD IPS डिसप्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जिसका पिक्सेल रेजोल्यूशन 1280×720 होने के आसार हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि स्मार्टफोन एंड्राइड 7.0 नौगट पर आधारित होगा। इसके अलावा इसे 3GB की रैम के साथ 32GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ कंपनी की ओर से पेश किया जा सकता है। इस स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा भी सकते हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, स्मार्टफोन में एक मीडियाटेक 6737 क्वाड-कोर 1.25GHz का 64-बिट प्रोसेसर होने वाला है। इसके साथ साथ इसमें एक 2600mAh क्षमता की बैटरी भी हो सकती है। अगर कैमरा की चर्चा करें तो इसके बारे में भी हमें जानकारी मिली है ऐसा सामने आ रहा है कि Kult की ओर से 4 दिसम्बर को पेश किये जाने वाले इस स्मार्टफोन में जिसका नाम अभी हमें नहीं पता चला है, में एक 13-मेगापिक्सल का ऑटो-फोकस कैमरा होने के आसार हैं, और इसके अलावा इसमें LED फ़्लैश भी होगी। इसके अलावा फोन में एक 5-मेगापिक्सल का कैमरा सेल्फी फ़्लैश के साथ होने की पूरी संभावना है।

फोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की चर्चा करें तो हमारे पास इसके बारे में भी जानकारी है। आपको बता दें कि स्मार्टफोन में एक 3.5mm के ऑडियो जैक के साथ साथ एक माइक्रोUSB पोर्ट और USB OTG हो सकते हैं। इसके अलावा इसमें वाई-फाई 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ 4.0 का सपोर्ट भी होगा। इसके साथ साथ फोन में GPS सपोर्ट भी मिलने के आसार हैं।

हालाँकि असल में Kult के इस आगामी स्मार्टफोन को कैसे स्पेक्स के साथ पेश किया जाएगा, यह तो 4 दिसम्बर को ही पता चलेगा। और इसका नाम भी उसी समय सामने आने वाला है। हालाँकि आपको बता दें कि इसे भी एक ऐसे ही नाम के साथ पेश किया जा सकता है, जैसा Kult अपने पिछले स्मार्टफोंस को देता आया है।

You Might be Interested

Kult Beyond

6999

Android 7.0 Nougat
MT6737 Quad-core 1.25GHz 64-bit Processor
13 MP with Dual LED Flash
  • Published Date: December 2, 2017 10:19 AM IST
  • Updated Date: December 2, 2017 10:31 AM IST