comscore
News

लावा ने लॉन्च किया Prime X फीचर फोन, कीमत: 1,799 रुपए

लावा Prime X फीचर फोन के साथ दो साल की रिप्लेसमेंट वारंटी भी मिलेगी।

  • Updated: January 29, 2018 5:25 PM IST
lava prime x

घरेलू फोन निर्माता कंपनी लावा ने अपना पहला ‘Design in India’ फोन Prime X लॉन्च किया है जिसकी कीमत 1,799 रुपए है। इस फीचर फोन को टेलीकॉम मिनिस्टर मनोज सिन्हा, आईटी मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद और क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने लॉन्च किया। यह डिवाइस इस हफ्ते बुधवार यानि 31 जनवरी से सेल के लिए उपलब्ध होगा।

लॉन्च के दौरान मनोज सिन्हा ने कहा कि, “देश में Design in India’ सरकार के Make in India योजना का अगला कदम है। डिजाइन इन इंडिया भी भारत की सॉफ्टवेयर पावर का लाभ उठाएगा क्योंकि 60 प्रतिशत डिजाइन घटक सॉफ्टवेयर का है। लावा का डिजाइन भारत में आईटी उद्योग के शुरुआती दिनों की याद दिलाता है।”

इस अवसर पर बोलते हुए, प्रसाद ने कहा, अर्थव्यवस्था के आकार के संदर्भ में ‘भारत चीन को पार करने वाला है’ उन्होंने कहा कि लावा का ‘डिजाइन इन इंडिया’ कदम इस संदर्भ में एक चक्र के पूरा होने के रूप में देखा जाना चाहिए।

लावा इंटरनेशनल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक हरि ओम राय ने कहा कि कंपनी भारत में उपकरणों के डिजाइन पर 2021 तक 250 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बना रही है और अक्टूबर 2018 तक पहले ‘डिजाइन इन इंडिया’ स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।

वहीं लॉन्च किए गए फीचर फोन Prime X के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 1.8-इंच का डिसप्ले है जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 128×160पिकसल है। इसमें डुअल सिम कार्ड स्लॉट दिया गया है, यह 2जी और 3जी नेटवर्क को सपोर्ट करता है। इस फोन में वीजीए कैमरा भी मौजूद है। वहीं 32जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग किया जा सकता है।

लावा Prime X में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ दिया गया है। वहीं पावर बैकअप के लिए 800एमएएच की बैटरी उपलब्ध है। जो कि कंपनी के अनुसार 3 दिन का बैकअप देने में सक्षम है। यह डिवाइस White-Gold और Blue-Silver कलर वेरियंट में उपलब्ध होगा।

  • Published Date: January 29, 2018 5:21 PM IST
  • Updated Date: January 29, 2018 5:25 PM IST