comscore
News

लेनोवो स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट के साथ लॉन्च करेगा दुनिया का पहला 5G फोन

चांग चैंग ने इस बात का दावा चीन की सोशल नेटवर्किंग साइट Weibo पर किया है।

Lenovo Z5 main

लेनोवो ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट चांग चैंग का कहना है कि लेनोवो एडवांस प्रोसेसर के साथ दुनिया का पहला 5जी फोन लॉन्च करने जा रहा है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया जाएगा। चांग चैंग ने इस बात का दावा चीन की सोशल नेटवर्किंग साइट Weibo पर किया है। उनका कहना है कि लेनोवो क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ पहला 5जी कनेक्टिविटी वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है।

हालांकि, लेनोवो के वाइस प्रेसिडेंट चांग चैंग ने अभी इस फोन के फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। बता दें कि क्वॉलकॉम ने पिछले साल के आखिरी में स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट पेश की थी। अब कंपनी इस साल अपनी एडवांस चिपसेट स्नैपड्रैगन 855 लॉन्च करेगी। माना जा रहा है कि इस चिपसेट को 2018 के आखिर तक पेश किया जा सकता है। ऐसे में लेनोवो का यह फोन भी इस साल के आखिर तक ही लॉन्च हो सकता है।

लेनोवो का दावा है कि यह पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट दी जाएगी। इससे पहले रिपोर्ट्स आई थी कि सैमसंग का Galaxy S10 and S10+ पहले स्मार्टफोन हो सकते हैं जिसमें क्वॉलकॉम 855 चिपसेट दी जा सकती है।  लेनोवो के अलावा चाइनीज़ स्मार्टफोन ब्रांड हुवावे की भी दुनिया काे पहला 5जी कनेक्टिविटी वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की अफवाह जोरों पर है। कहा जा रहा है कि इसे मई व जून 2019 तक लॉन्च किया जा सकता है।

  • Published Date: July 31, 2018 12:46 PM IST