comscore
News

Lenovo ने स्टैंडअलोन DayDream VR Headset के साथ पेश किया VR Classroom Kit

शिक्षा के क्षेत्र में Virtual Reality तकनीकी को लेकर नई खोज करने हेतु, Lenovo ने अपने नए VR Classroom Kit ई घोषणा कर दी है।

  • Published: January 29, 2018 1:00 PM IST
lenovo Classroom

शिक्षा के क्षेत्र में Virtual Reality तकनीकी को लेकर नई खोज करने हेतु, Lenovo ने अपने नए VR Classroom Kit ई घोषणा कर दी है। यह Daydream के साथ Lenovo के Mirage Solo का इस्तेमाल करने वाला है। यह दुनिया का पहला स्टैंडअलोन Daydream VR हेड-माउंटेड डिस्प्ले है।

यह नया VR Classroom पैकेज लेनोवो की ओर से डिजाईन किया गया है, इसे इसलिए भी डिजाईन किया गया है, क्योंकि लेनोवो शिक्षा के क्षेत्र में भी इसे लेना चाहता है। आपको बता दें कि कंपनी इसके जरिये Classrooम तक इसे ले जाना चाहता है, साथ ही विद्यार्थियों के लर्निंग एक्सपीरियंस को और बढ़ाने के लिए इसे एक टूल की तरह इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करना चाहती है। इसके अलावा Daydream के Mirage Solo, बहुत तरह के शिक्षा संबंधी कॉन्टेंट के साथ आ रहा है।

इस VR Classroom को 13 साल और उससे अधिक उम्र वाले विद्यार्थियों को ध्यान में रखकर बनाया गया है, इसके अलावा शिक्षा संबंधी कॉन्टेंट की चर्चा करें तो इसमें आपको 700 VR फील्ड ट्रिप्स मिल रहा हैं, जो गूगल Expeditions के द्वारा आपको दी जा रही हैं। इसके अलावा आपको इसमें और भी बहुत कुछ मिल रहा है। इसके अलावा Daydream app स्टोर में आपको सैंकड़ों एप्स मिल रहे हैं, जिनमें से अध्यापक किसी एक का भी चुनाव कर सकते हैं।

Daydream के साथ Mirage Solo एक पूरी तरह से वायरलेस फ्री हेडसेट है, इसे स्मार्टफोन या PC से कनेक्ट होने के लिए किसी भी तरह के कनेक्शन की जरूरत नहीं है। आपको बता दें कि यह एक वायरलेस डेड्रीम कंट्रोलर के साथ लॉन्च किया गया है, जिसे आप बड़ी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके अलावा आपको बता दें कि कंपनी अध्यापकों के लिए एक Tab 4 Plus 10-इंच टैबलेट भी ऑफर कर रही है, साथ ही एक Ruckus R510 कमर्शियल राऊटर जो विडियो कॉन्टेंट को लेकर काफी हाई बैंडविड्थ वाला है। भी आपको मिलने वाला है। शिक्षक जो इस नई तकनीक को अपनाने के लिए तैयार हैं, उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए 18-महीना की वारंटी प्राप्त होगी कि यह सब ठीक से काम करे। शिक्षकों को चिंताओं को साझा करने, अनुभवों को साझा करने और श्रेष्ठ अभ्यासों के बारे में बात करने के लिए मासिक वेबिनार का भी आयोजन किया जाने वाला है।

एक तीन स्टूडेंट वाला पैक अप्रैल से US में सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा, और इसे कनाडा में 2899 डॉलर में उपलब्ध कराया जाने वाला है। इसके अलावा 10-स्टूडेंट पैक के साथ साथ एक 24-स्टूडेंट वाला पैक भी है, हालाँकि इनकी कीमत के बारे में अभी कुछ भी सामने नहीं आया है।

सोर्स: गिज्मोचाइन

  • Published Date: January 29, 2018 1:00 PM IST