comscore
News

क्या Lenovo अपने ZUK ब्रांड को एक बार फिर से बाजार में लाएगा?

चीनी सोशल मीडिया साईट वेइबो पर इस नए स्मार्टफोन को लेकर चर्चा शुरू हो गई है।

  • Published: January 16, 2018 5:00 PM IST
zuk-lenovo-logo

ZUK मोबाइल के CES ने अपने चीन के सोशल मीडिया पेज वेइबो पर एक अघोषित Lenovo स्मार्टफोन की एक तस्वीर पोस्ट की है। और अब इस पोस्ट में ZUK सीरीज को एक बार फिर से लौटने को लेकर चर्चाएं बटोर ली हैं। आपको बता दें कि इस लेनोवो के स्मार्टफोन में आपको एक ग्लॉसी बैक मिल रहा है।

पिछले साल, लेनोवो ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए ऐसा कहा था कि वह अपनी ZUK सीरीज को पूरी तरह से स्क्रैप कर देने वाला है। अर्थात् वह इस सीरीज को बंद करने का मन बना चुका था। इसके अलावा आपको बता दें कि इस सीरीज के अंतर्गत आखिर स्मार्टफोन के तौर पर हम Lenovo ZUK Edge स्मार्टफोन को देख चुके हैं।

हालाँकि ऐसा होने के लगभग कुछ ही महीनों के अंदर लेनोवो ग्रुप के वाईस प्रेसिडेंट Chang Cheng ने कहा कि ZUK Z3 स्मार्टफोन पर काम चल रहा है। हालाँकि इसके बाद इस स्मार्टफोन को लेकर अभी तक कोई खबर सामने नहीं आई है। उसी समय के बाद से इसके बारे में चर्चा होना बंद हो गया था।


इसके बाद Chang Cheng को Mobil Business Group में ट्रांसफर कर दिया गया था, जो चीन में है, और इन्हें देश में लेनोवो स्मार्टफोन बिज़नेस को एक बार फिर से खड़ा करने का ज़िम्मा सौंपा गया था। अब इस समय यह Product Planning Manager के तौर पर काम कर रहे हैं। और ऐसा माना जा रहा है कि यह इस ब्रांड को एक बार फिर से हमारे सामने ला सकते हैं।

ZUK Z2 एक ऐसा डिवाइस है जिसे दुनियाभर में काफी प्रशंसा मिली थी, और बहुत से लोगों द्वारा इसे काफी पसंद भी किया गया था। यह एक ऐसा फ्लैगशिप डिवाइस था जिसे एक मिड-रेंज स्मार्टफोन की कीमत में लॉन्च किया गया था। शायद इसे इसीलिए इतना पसंद किया जा रहा था। इसके अलावा बता देंकि अगर इसकी परफॉरमेंस और कीमत की चर्चा करें तो यह एक गजब का डिवाइस था। हालाँकि इस ब्रांड को जल्द ही बंद कर दिया गया था। हालाँकि इसकी स्किन अभी भी चीन के लिए बनाये जा रहे मोटोरोला स्मार्टफोंस में देखने को मिलती है।

  • Published Date: January 16, 2018 5:00 PM IST