comscore
News

सोनी के अगले Xperia फ्लैगशिप में एलजी सप्लाई करेगा OLED पैनल

सोनी के आने वाले डिवाइस में OLED डिसप्ले का उपयोग होगा।

  • Published: January 30, 2018 1:30 PM IST
Sony-tv-launched-ces-2018

एलजी डिसप्ले अब सोनी को OLED सप्लाई करेगा। इसके साथ ही उन्होंने बड़े OLED TV से लेकर स्मार्टफोन तक सहयोग की संभावना बढ़ा दी। सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि आगामी Xperia फ्लैगशिप डिवाइस में OLED डिसप्ले उपलब्ध होगा, जिसकी सप्लाई एलजी द्वारा की जाएगी।

Businesskorea की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि डिसप्ले उद्योग के मुताबिक एलजी डिसप्ले ने सोनी को flexible OLED की आपूर्ति की है। एलजी डिसप्ले के आंतरिक परिस्थितियों से परिचित प्रदर्शन के एक अधिकारी ने कहा, “हम जानते हैं कि सोनी flexible OLED के साथ काम कर रहा है।”

पिछले साल, सोनी ने एलजी डिसप्ले से बड़े OLED पैनल के साथ एक बड़ा टीवी मॉडल बनाकर बड़ा लाभ कमाया। सोनी ने प्रीमियम बाजार में मजबूत उपस्थिति दिखायी, जिससे कमाई में सुधार हुआ। 2017 के पहले छमाही में, इसका शुद्ध लाभ 211.7 अरब yen तक चला गया, जो 10 वर्षों में सबसे ज्यादा है। सोनी इतनी अधिक आश्वस्त हो गयी कि कंपनी ने अपने वार्षिक टीवी बिक्री लक्ष्य को 1.2 करोड़ यूनिट से 12.5 मिलियन यूनिट तक बढ़ाया।

लेकिन इसके बाद सोनी स्मार्टफोन्स के बारे में कंपनी का सोचना जरूरी है, वैश्विक स्मार्टफोन बाजार में सोनी का बाजार हिस्सा उच्च नहीं है और एक अंक में शेष है, लेकिन जापान में एप्पल से दूसरे स्थान पर है। पिछले साल की पहली छमाही में, सोनी ने 14.9% की बाजार हिस्सेदारी का लाभ उठाया, जो पहले ही सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स (8.2%), तीव्र (7.3%) और Fujitsu (8.9%) को पीछे छोड़ चुका है।

सोनी, टीवी उद्योग की तरह ही स्मार्टफोन उद्योग में संघर्ष कर रहा है हालांकि, स्मार्टफोन को उन्नत बाजार और विकास दोनों बाजारों में एक आवश्यकता के रूप में पहचाना जाता है। उपयोगकर्ता अनुभव (UX) को शामिल करने के लिए, सोनी विभिन्न सेवाओं का उपयोग करता है और एकीकृत करता है, सोनी को अपने स्मार्टफोन व्यवसाय को बनाए रखना होगा यही वजह है कि सोनी ने सुस्त बिक्री और घाटे के बावजूद अपना स्मार्टफोन व्यवसाय नहीं छोड़ा है।

एलजी डिसपले के भाग में, सोनी एक आकर्षक साथी है जो एलजी डिसप्ले से नए ग्राहकों को आकर्षित करने में मदद कर सकता है। हालांकि चीनी स्मार्टफोन कंपनियां हैं, लेकिन अलग अलग बाजारों में स्थितियां अलग हैं एलजी डिसप्ले के लिए यह आवश्यक है कि ग्राहकों को प्राप्त कर सकें, क्योंकि कंपनी Gumi E5 के बाद Paju E6 उत्पादन सुविधाओं में तीसरी तिमाही से प्रति माह 15,000 शीट्स पर flexible OLED का बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू कर देगी।

  • Published Date: January 30, 2018 1:30 PM IST