comscore
News

LG हर साल लॉन्च नहीं करेगा अपने फ्लैगशिप डिवाइस

LG ने कहा है कि वह स्मार्टफोंस को तभी लॉन्च करने वाला है, जब उनकी जरूरत होगी।

  • Published: January 12, 2018 10:00 AM IST
lg-logo-smartphone-bgr-india

LG वाकई अच्छे और शानदार स्मार्टफोंस का निर्माण करती है, लेकिन कहीं न कहीं यह यूजर्स को ज्यादा बड़े पैमाने पर प्रभावित नहीं कर पाती है। और इसे देखकर ही ऐसा कहा जा रहा है कि क्योंकि कंपनी लगभग पिछली 11 तिमाहियों से अपने मोबाइल बिज़नेस ने घाटा झेल रही है। अब ऐसा भी कहा जा सकता है कि LG इस बात को समझ रहा है कि कैसे अपने पैसे को बेकार जाने से बचाया जाए और किस तरह के बदलाव किये जाये। इसी पैसे की बेकारी को देखते हुए कंपनी ने एक बड़ा फैसला इस रूप में लिया है कि वह हर साल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च नहीं करेगा। यानी वह इस प्रथा को बदल देना चाहती है कि वह हर साल ही कोई न कोई फ्लैगशिप डिवाइस लॉन्च करे, जैसे हम देखते हैं कि सैमसंग काफी समय से करती आ रही है, और शायद आगे भी करती रहेगी। लेकिन सैमसंग के मामले में हम देखते हैं कि यूजर्स फोंस को पसंद करते हैं, लेकिन LG के मामले में यही उलटा है।

आपको बता दें कि CES 2018 में LG में अपनी एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा है कि वह हर फ्लैगशिप स्मार्टफोंस को लॉन्च नहीं करेगी। आपको बता दें कि LG के वाइस चेयरमैन ने इसी दौरान कहा है कि, “कंपनी नए स्मार्टफोंस को उसी समयब लॉन्च करेगी जब उनकी जरूरत होगी। उन्होंने आगे कहा है कि हम स्मार्टफोंस को इसलिए लॉन्च नहीं करेंगे क्योंकि हमारे प्रतिद्वंदी ऐसा कर रहे हैं, इसे अलावा हम इन्हें तभी लॉन्च करेंगे जब जरूरत महसूस होगी।” इस सवाल का जवाब उन्होंने इस समय दिया है जब उनसे LG G7 के लॉन्च की डेट के बारे में सवाल किया गया था।

LG कहीं न कहीं पिछले कुछ सालों से सैमसंग की तरह ही फ्लैगशिप फोंस को लॉन्च करता आ रहा है, ऐसा भी सामने आता है कि यह दोनों ही कम्पनियाँ अपने स्मार्टफोंस को आसपास ही लॉन्च करती हैं। अगर हम बात करें तो LG की नई G सीरीज की तो आपको बता दें कि कंपनी ने इसे सैमसंग गैलेक्सी S सीरीज के साथ ही लॉन्च किया गया है। इसके अलावा इसके बाद कंपनी ने अपनी V सीरीज को उस समय से पहले ही लॉन्च कर दिया है, जब सैमसंग गैलेक्सी Note सीरीज आने ही वाली थी।

हालाँकि LG ने अभी इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है कि असल में वह इस नई नीति को कब से लागू करने वाला है, क्या इसे वह अभी से लागू कर दिया जाएगा, या इसमें अभी कुछ समय है और सैमसंग गैलेक्सी S9 के लॉन्च के बाद इस नीति को लागू किया जाएगा। अभी हाल ही में आ रही खबरें कहती हैं कि LG G7 को मार्च में लॉन्च किया जा सकता है।

  • Published Date: January 12, 2018 10:00 AM IST