comscore
News

LG ने की नई Q सीरीज की घोषणा, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

अभी मार्केट मे सैमसंग एकमात्र एेसी कंपनी है जो स्टाइलस के साथ आने वाले स्मार्टफोन बनाती है

LG-Q-Stylus

LG ने 6 जून को अपनी एक नई Q स्टाइलस सीरीज की घोषणा की है। इस सीरीज में तीन स्मार्टफोन – Q Stylus, Q Stylus+, और Q Stylusα है। इससे पहले स्मार्टफोन मार्केट मे सैमसंग एकमात्र एेसी कंपनी है जो स्टाइलस के साथ आने वाले स्मार्टफोन बनाती है। इस वजह से कहा जा रहा है कि LG ने अपनी इस नई सीरीज को सैमसंग को टक्कर देने के लिए निकाला है।

इस सीरीज की सभी डिवाइस में 1.5Ghz या 1.8GHz का अॉक्टा-कोर प्रोसेसर होगा। इसके अलावा इसमें 6.2-इंच डिस्प्ले है जो 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो और 2160 x 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आती है। Stylus और Stylusα में 3GB/32GB और Stylus+ में 4GB/64GB मेमोरी कॉम्बिनेशन है। कैमरा की बात करें तो Stylus और Stylus+ में 16 मेगापिक्सल मेन कैमरा और 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं दूसरी ओर Stylusα में 13 मेगापिक्सल मेन कैमरा और 5 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है।

बाकी फीचर्स की बात करें तो LG ने इस सीरीज में लगभग सभी फीचर्स दिए हैं। ये सभी स्मार्टफोन फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक, QLens, DTS:X 3D सराउंड साउंड, स्टाइलस पैन जैसे फीचर्स से लैस है। इसके अलावा Stylus और Stylus+ IP68 वाटर रजिस्टेंट भी हैं। फोन में 3,300mAh की बैटरी दी गई है और यह 8.1.0 ओरियो के साथ आएगा।

LG के मुताबिक, कंपनी Q Stylus सीरीज को लिमिटिड बेसिस में इस महीने की शुरुआत में नॉर्थ अमेरिका और एशिया में लॉन्च करेगी। इस फोन को तीसरे क्वॉर्टर तक बाकी देशों में भी लॉन्च किया जाएगा। कीमत से लेकर स्पेेसिफिकेशंस और फीचर्स अलग-अलग मार्केट के हिसाब से तय होगी।

  • Published Date: June 6, 2018 2:55 PM IST