comscore
News

LG patent से एक नया फुल-स्क्रीन स्मार्टफोन सामने आया, जानें कैसा हो सकता है इसका डिजाईन

क्या इस स्मार्टफोन को आगामी LG G7 माना जाए?

  • Published: March 1, 2018 1:30 PM IST
lg-logo-stock-image

LG फुल स्क्रीन डिस्प्ले या वैकल्पिक डिस्प्ले डिज़ाइन के लिए कोई अजनबी नहीं है, और कोरिया इंटेलैक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स इन्फर्मेशन सर्विस (केआईपीआरआईएस) के नवीनतम पेटेंट से पता चलता है कि कंपनी एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है, जो एक अनोखे सौंदर्य वाला है।

हम जानते ही हैं कि इस साल हुए MWC 2018 में बहुत से स्मार्टफोंस को फुल स्क्रीन डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, कुछ में हमने Notch भी देखा है, इनमें असुस के फोंस शामिल हैं, इसके अलावा कुछ स्मार्टफोंस कोई हमने ऐसे डिस्प्ले के साथ देखा गया जो बिना किसी ब्रेक के स्मार्टफोंस में दी गई हैं। इसके अलावा LG के इस नए पेटेंट से सामने आ रहा है कि इस नए स्मार्टफोन में एयरपीस और फ्रंट कैमरा को कुछ अलग तरह से ही रखा जाने वाला है।

हमने पिछले साल Essential फोन के साथ देखा था, LG स्क्रीन के शीर्ष के निकट एक छोटा कटआउट लग रहा है, संभवतः इयरपीस के लिए हो सकता है, हालांकि यह संभव है कि इस कटआउट में एक छोटे मोर्चे वाला कैमरा रखा जा जाए। सबसे दिलचस्प हिस्सा यहां यह तथ्य है कि स्टेटस बार के लिए एक विशिष्ट जगह है, सबसे प्रतिष्ठित डिजाइनों के विपरीत स्थिति बार को तोड़ने के साथ-साथ स्टेटस बार वास्तव में क्या होता है।

हमने विभिन्न LG फोन से सूचनाओं के लिए अलग-अलग डिज़ाइन देखे हैं, जैसे ओरिजिनल V10 और V20 जो कि सफल हुए हैं, जो मुख्य स्क्रीन के ठीक ऊपर माध्यमिक टिकर डिस्प्ले में सभी स्क्रॉलिंग नोटिफिकेशन रखता है।

यहां डिजाइन में एक 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली फुल-स्क्रीन होने वाली है, जो अन्य फुल-स्क्रीन स्मार्टफोंस के साथ समान ही है, जो Notch के साथ लॉन्च किये गए हैं। और पेटेंट में एक पूर्ण रिबन केबल और हाउसिंग असेंबली शामिल है ताकि स्क्रीन को फोन के मेनबोर्ड में भी संलग्न किया जा सके।

हालाँकि LG ने असल में क्या योजना अपने इस नए स्मार्टफोन को लेकर बनाई है, यह इस पेटेंट से सही प्रकार से सामने नहीं आ पा रहा है। हालाँकि इसमें ऐसा लग रहा है कि इसमें एक साधारण सी देखने वाली ही डिस्प्ले होने वाली है। क्या इस स्मार्टफोन को आगामी LG G7 माना जा सकता है। इसके बारे में तो आगे आने वाली लीक्स और रुमर्स से ही सामने आयेगा। अभी इस समय इनके बारे में कुछ कहना गलत ही होगा।

सोर्स: एंड्राइडहेडलाइन्स

  • Published Date: March 1, 2018 1:30 PM IST