comscore
News

LG ला रहा है मुड़ने वाला फोन, सैमसंग को मिलेगी चुनौती

कंपनी के पेंटेट में एक ऐसा स्मार्टफोन देखा गया है जो फोल्ड हो सकता है।

lg-foldable-smartphone-main

एलजी फोल्डेबल स्मार्टफोन ला सकता है। कंपनी के पेंटेट में एक ऐसा स्मार्टफोन देखा गया है जो फोल्ड हो सकता है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि एलजी मुड़ने वाले फोन पर काम कर रहा है। इससे पहले सैमसंग, हुवावे और एप्पल के फोल्डेबल स्मार्टफोन लाने की खबरों ने सुर्खियां बटोरी थी। उस वक्त अफवाह फैली थी कि ये कंपनियां फोल्ड होने यानी मुड़ने वाले फोन पर काम कर रही हैं।

सैमसंग 2019 में ला सकता है मुड़ने वाला फोन
इससे पहले सुनने में आया था कि सैमसंग अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। इस स्मार्टफोन को कंपनी अगले साल तक पेश कर सकती है। हालांकि, सैमसंग ने कभी भी इस तरह की अफवहों पर कोई जवाब नहीं दिया। लेकिन, माना जा रहा  है कि सैमसंग अभी इस पर काम कर रही है। ऐसे में अब खबर आ रही है कि सैमसंग के बाद कोरिया की दूसरी बड़ी कंपनी एलजी सैमसंग को टक्कर देने के लिए फोल्डेबल स्मार्टफोन ला रही है। यह ऐसा स्मार्टफोन होगा जिसकी डिस्प्ले मुड़ेगी।

एलजी के पेटेंट की माने तो उसका आने वाला यह स्मार्टफोन वर्टिकली फोल्ड होगा। पेटेंट में ऐसा इशारा किया गया है। हालांकि, एलजी ने अभी इसे लेकर पुष्टि नहीं की है। डिस्प्ले फोल्ड करने के लिए एलजी नए मैकेनिज्म पर काम कर रहा है।


कहा जा रहा है कि फोल्डेबल स्मार्टफोन को जैसे ही मोड़ा जाएगा इसकी डिस्प्ले खुद-ब-खुद बंद हो जाएगी। फोल्डेड स्मार्टफोन में दो एंटिना लगे होंगे। इसमें दो स्पीकर और दो माइक्रोफोन दिए होंगे।

  • Published Date: July 5, 2018 5:40 PM IST
  • Updated Date: July 5, 2018 5:41 PM IST