comscore
News

LG का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन 2018 के पहले हाफ में किया जाएगा लॉन्च: रिपोर्ट

LG के मोबाइल डिविजन के हेड Hwang Jeong-hwan ने इस बात की घोषणा की है कि कंपनी अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन को इस साल के पहली हाफ में लॉन्च कर सकती है।

  • Published: February 28, 2018 9:25 AM IST
lg-mwc-2018-stock-image

LG ने इस बात का संकेत दिया है कि कंपनी का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन इस साल के पहले हाफ में लॉन्च कर दिया जाने वाला है। इसके अलावा आपको बता दें कि बार्सिलोना, स्पेन में आयोजित किये जा रहे MWC 2018 में, LG के मोबाइल डिविजन के हेड Hwang Jeong-hwan ने इस बात की घोषणा की है कि कंपनी अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन को इस साल के पहली हाफ में लॉन्च कर सकती है। कोरियाई हेराल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के हानि बनाने वाले स्मार्टफोन कारोबार को बदलने के लिए Hwang को जिम्मेदारी दी गई है।

Hwang ने कहा कि इस बिंदु पर हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता एक नई दिशा में मोबाइल व्यवसाय को बनाने के लिए एक “संरचना है जो टिकाऊ लाभ की अनुमति देती है।” उन्होंने यह भी कहा कि प्रीमियम स्मार्टफोन को लो-एंड बनाकर उपभोक्ताओं के विश्वास को फिर से हासिल करने का हमारा लक्ष्य है। Hwang ने आगे कहा कि कंपनी अपने स्मार्टफोन्स की कीमतों में अनावश्यक विशेषताओं को जोड़कर आगे नहीं बढ़ेगी। ऐसे फीचर्स को स्मार्टफोंस में शामिल नहीं किया जाएगा, जो डिवाइस की कीमत को बढ़ाते हैं, साथ ही ज्यादा इस्तेमाल में भी नहीं लिए जा सकते हैं।

इसके अलावा आपको बता दें कि मशहूर लीस्टर Evan Blass ने LG के एक नए स्मार्टफोन के बारे में जानकारी दी है जिसे ‘Judy’ कोडनेम दिया गया है। इस स्मार्टफोन को जून में लॉन्च किया जा सकता है। इस लीस्टर के अनुसार स्मार्टफोन में एक 6.1-इंच की 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली एक HDR डिस्प्ले होने वाली है। जिसमें एक नई तरह की तकनीकी को इस्तेमाल में लिया जाने वाला है। आपको बता दें कि स्मार्टफोन में एक MLCD+ पैनल होने वाला है, जो brightness के 800 निट्स से लैस होता है। इसके अलावा LCD के मुकाबले यह 35 फीसदी कम पॉवर लेता है।

इसके अलावा फोन में एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट और 4GB की रैम होने वाली है, स्मार्टफोन में एक ड्यूल-16-मेगापिक्सल का कैमरा, स्टीरियो स्पीकर्स, IP68 सर्टिफिकेशन, वॉयस असिस्टेंट और कैमरा AI भी होने वाला है।

गौरतलब हो कि, कंपनी ने MWC 2018 में अपने LG V30S ThinQ स्मार्टफोन से भी पर्दा उठाया है, इसे V30 के नए वैरिएंट के तौर पर पेश किया गया है, इसके अलावा इसे कुछ नए स्पेक्स और AI कैमरा के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा अन्य मामलों में यह दोनों ही स्मार्टफोंस एक दूसरे के जैसे ही हैं।

  • Published Date: February 28, 2018 9:25 AM IST